‘भगवान शिव हमारे शरणस्थल हैं, हमने उनकी भावना में चुनाव लड़ा’, लोकसभा में बोले राहुल गांधी

KNEWS DESK- संसद के चालू सत्र का आज छठा दिन है। संसद सत्र के पांचवें दिन राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई जबकि विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही नहीं चल सकी थी।

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि विपक्ष ने भगवान शिव के डर का सामना करने के विचार के साथ चुनाव लड़ा। लोकसभा में भगवान शिव की तस्वीर लेकर भाषण देते हुए गांधी ने कहा कि यह तस्वीर हर भारतीय के दिल में है। पूरा देश इस तस्वीर को जानता और समझता है। मुझे यह तस्वीर इसलिए मिली, क्योंकि इस तस्वीर में कुछ ऐसे विचार हैं, जिनका विपक्ष बचाव करता है। पहला विचार जिसका हम बचाव करते हैं, वह है अपने डर का सामना करना, कभी न डरना।

उन्होंने कहा कि वास्तव में भगवान शिव अपनी गर्दन से एक इंच की दूरी पर मौत का सामना करते हैं और इसी भावना के साथ हमने चुनाव लड़ा। हालांकि, तस्वीर पकड़े हुए गांधी को तुरंत स्पीकर ओम बिरला ने टोक दिया। ओम बिरला ने कहा कि आपने संसद की प्रक्रिया को कानून के अनुसार जारी रखने के लिए कहा और कानून के अनुसार आप सदन के अंदर कोई भी प्रतीक या बैनर नहीं दिखा सकते।

लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को रहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावा करते हैं कि वो जैविक नहीं हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने महात्मा गांधी पर बनी फिल्म को लेकर जो बयान दिया, वे उनकी नासमझी को दिखाता है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री, जिनका सीधा संबंध भगवान से है और वो उनसे बात करते हैं। वे सभी मनुष्यों के विपरीत हैं, हम सब जैविक हैं, हम पैदा होते हैं, मर जाते हैं लेकिन प्रधानमंत्रीजी जैविक नहीं हैं और वे कहते हैं कि महात्मा गांधी मर चुके हैं, जिन्हें एक फिल्म से फिर से पैदा किया गया। क्या आप इस नासमझी को मान सकते हैं कि गांधीजी मर चुके हैं और एक फिल्म ने उन्हें राष्ट्रपिता के तौर पर जीवित किया। गांधी मरे नहीं , वो अभी भी जीवित हैं।

राहुल गांधी ने सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद नीट एग्जाम में हुई धांधली का मुद्दा उठाया, जिसके बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के साथ सदन समाप्त होने तक अलग से नीट पर चर्चा नहीं की जा सकती है।

ये भी पढ़ें-  स्टाइलिश अवतार में नजर आईं मनीषा रानी, सोशल मीडिया पर छाईं अदाकारा की तस्वीरें

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.