लोकसभा अध्यक्ष सत्तारूढ़ पार्टी से होना चाहिए, जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी का बड़ा बयान

KNEWS DESK- जेडी(यू) के प्रवक्ता और एनडीए के सहयोगी केसी त्यागी ने शुक्रवार यानी आज कहा कि लोकसभा का अध्यक्ष हमेशा सत्ताधारी पार्टी से ही होता है। बता दें कि केसी त्यागी एनडीए के सहयोगी जेडी(यू) और टीडीपी पर अपने उम्मीदवार खड़ा करने के लिए दबाव डालने के विपक्ष के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। त्यागी ने कहा कि भारत के संसदीय लोकतंत्र की परंपरा यह मांग करती है कि 1950 तक अध्यक्ष सत्ताधारी पार्टी से ही होना चाहिए, क्योंकि उनकी संख्या भी अधिक है।

केसी त्यागी ने कहा कि भारत अभी भी चुनावों में हार की निराशा से उबर नहीं पाया है। लोकसभा 26 जून को अपने नए अध्यक्ष का चुनाव करेगी। हालांकि, विपक्षी दल एनडीए के सहयोगी जेडी(यू) और टीडीपी पर अपने उम्मीदवार खड़ा करने के लिए दबाव डाल रहे हैं और कहा कि यह उनके और संविधान तथा लोकतंत्र के हित में होगा।18वीं लोकसभा की पहली बैठक 24 जून को होगी और सत्र 3 जुलाई को समाप्त होगा।

देश में लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बन गई है। जिसके बाद 9 जून को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। उनके मंत्रिमंडल में कुल 71 मंत्री शामिल हैं। तो वहीं अब सबकी नजरें लोकसभा के स्पीकर चुनाव पर टिकी हुई हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इसको लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। बता दें कि लोकसभा स्पीकर का चुनाव 26 जून को होगा।

ये भी पढ़ें- कार्तिक आर्यन की चंदू चैंपियन देखने के बाद अनन्या पांडे ने शेयर किया रिव्यू, कहा- ‘आउटस्टैंडिंग’

About Post Author