लोकसभा चुनाव 2024: हिमाचल प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी, बिलासपुर में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने डाला वोट

KNEWS DESK- भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में अपना वोट डाला। जे.पी. नड्डा अपनी पत्नी के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे। दो महीने तक चले चुनाव प्रचार के बाद हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों के लिए 37 उम्मीदवारों और छह विधानसभा उपचुनावों के लिए 25 उम्मीदवारों की किस्मत 1 जून को वोटिंग मशीनों में बंद हो जाएगी।

वोट डालने के बाद जे.पी. नड्डा ने कहा कि सभी मतदाता भारी संख्या में अपने मतदान का उपयोग कर प्रजातंत्र को मजबूत बनाएं और भारत को ‘समर्थ भारत, सक्षम भारत, आत्मनिर्भरर भारत और विकसित भारत’ इस संकल्प को पूरा करने में योगदान दें।

https://x.com/Knewsindia/status/1796725660477706709

हिमाचल प्रदेश की इन चार सीटों पर वोटिंग जारी-

मंडी, शिमला, कांगड़ा, हमीरपुर।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़सर और मंडी में दो रैलियों और सोलन में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो के साथ पहाड़ी राज्य में जोरदार प्रचार अभियान समाप्त हो गया। मतदाताओं को लुभाने के अंतिम प्रयास में राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्ता पूरे राज्य में घर-घर जाकर प्रचार करने के लिए उमड़ पड़े।

हमीरपुर, मंडी, कांगड़ा और शिमला की चार लोकसभा सीटों के अलावा छह विधानसभा क्षेत्रों सुजानपुर, धर्मशाला, लाहौल और स्पीति, बड़सर, गगरेट और कुटलैहड़ में भी उपचुनाव हो रहे हैं।

बजट के दौरान सरकार के पक्ष में मतदान करने के लिए पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने के कारण कांग्रेस के बागियों को अयोग्य ठहराए जाने के बाद छह विधानसभा सीटें खाली हो गई थीं। इन विधायकों ने 29 फरवरी को राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट दिया था, बाद में वे भगवा पार्टी में शामिल हो गए और अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024: सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट, लोगों से देश के विकास के लिए वोट करने को कहा

About Post Author