लोकसभा चुनाव 2024: सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला वोट, लोगों से देश के विकास के लिए वोट करने को कहा

KNEWS DESK-  देश में 18वीं लोकसभा के लिए 19 अप्रैल से 1 जून के बीच सात चरणों में मतदान कराए जा रहे हैं। 6 चरणों के मतदान कराए जा चुके हैं और 7वें चरण का मतदान 1 जून यानी आज सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है। सातवें और आखिरी चरण में 7 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 57 सीटों पर वोटिंग हो रही है। तो वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में अपना वोट डाला।

वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में किए गए कामों से लोगों का आशीर्वाद मिला है। आज, लोग सातवें चरण में भी मतदान करने के लिए उत्साहित हैं। सुबह मौसम सुहाना है और मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि जाति और धर्म को अलग रखकर मतदान करें और देश के विकास के लिए मतदान करें।  बीजेपी ने अभिनेता से नेता बने रवि किशन को गोरखपुर से तीसरी बार सपा की काजल निषाद के खिलाफ मैदान में उतारा है, जो भोजपुरी अभिनेत्री भी हैं।

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए और इंडिया ब्लॉक के सदस्यों समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी समेत यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर शनिवार यानी आज आम चुनाव के आखिरी और सातवें चरण में मतदान होगा।

हाईप्रोफाइल लोकसभा सीटों में वाराणसी, गोरखपुर (जिसका प्रतिनिधित्व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच बार कर चुके हैं), चंदौली, महाराजगंज और मिर्जापुर हैं, जहां से केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे, पंकज चौधरी और अनुप्रिया पटेल क्रमशः चुनाव लड़ रहे हैं, गाजीपुर जहां से दिवंगत मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी मैदान में हैं और बलिया जहां से पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर चुनाव लड़ रहे हैं।

यूपी की इन 13 सीटों पर मतदान जारी-

यूपी (13)-  वाराणसी, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोषी, गाजीपुर, बलिया, सलीमपुर, चंदौली, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज।

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024: अंतिम चरण का मतदान जारी, AAP सांसद राघव चड्ढा ने डाला वोट

About Post Author