देखते हैं एनडीए सरकार कितने हफ्ते या महीने टिकती है, प्रफुल्ल पटेल, अजित पवार पहले से ही नाराज हैं- पवन खेड़ा

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते रविवार को अपनी पूरी कैबिनेट के साथ लगातार तीसरी बार शपथ ली। मोदी सरकार 3.O में कुल मंत्रियों की संख्या 72 है जिसमें 30 मंत्री कैबिनेट का हिस्सा हैं। इसके अलावा 5 मंत्रियों को स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। वहीं 36 सांसदों को राज्य मंत्री का पद दिया गया। मोदी कैबिनेट 3.O में ऐसे कई मंत्री शामिल हैं जो मोदी सरकार 2.O में मौजूद रहे हैं। अब कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने नवगठित एनडीए सरकार के कार्यकाल पर संदेह जताते हुए कहा कि प्रफुल्ल पटेल और अजित पवार “पहले से ही नाराज हैं”। यह एनडीए सरकार है और देखते हैं कि यह कितने सप्ताह या महीने टिक पाती है। एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल और अजित पवार पहले से ही उनसे नाराज हैं। एनसीपी ने रविवार को नई एनडीए सरकार में प्रफुल्ल पटेल को स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री के रूप में शामिल करने के भाजपा के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और कहा कि उसे आश्वासन दिया गया है कि “उपचारात्मक उपाय” किए जाएंगे।

भाजपा की सहयोगी एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष पटेल ने तर्क दिया कि चूंकि वह पहले ही केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में काम कर चुके हैं, इसलिए स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करना उनके लिए “पदावनति” होगी। मोदी ने रविवार को रिकॉर्ड-बराबर तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली, 72 सदस्यीय केंद्रीय मंत्रिपरिषद का नेतृत्व किया, जिसने निरंतरता, युवा और अनुभव पर जोर दिया, साथ ही भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में सहयोगियों को पुरस्कृत किया।

ये भी पढ़ें-  जहीर इकबाल से शादी करने वाली हैं सोनाक्षी सिन्हा! जानें वेडिंग डिटेल्स

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.