एलडीए ने जेपीएनआईसी के मेन गेट पर लगाया ताला, गेट फांदकर अंदर गए अखिलेश यादव

KNEWS DESK- आज यानि 11 अक्टूबर को जय प्रकाश नारायण की जयंती है इस मौके पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ में जेपीएनआईसी (JPNIC) पर पहुंचे। यहां एलडीए ने जेपीएनआईसी के मेन गेट पर ताला लगा रखा था जिसके बाद अखिलेश यादव गेट फांदकर अंदर गए जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

अखिलेश यादव ने दीवार फांदकर किया जय प्रकाश नारायण की मूर्ति पर माल्यार्पण,  लखनऊ में पुलिस और सपाई आमने-सामने - Akhilesh Yadav climbed wall garlanded  statue of Jai ...

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी को सौंपी गई थी। जिसके लिए उन्होंने पहले ही एलडीए को पत्र लिखकर परमिशन भी मांगी थी, लेकिन एलडीए ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए गेट पर ताला लगवा दिया। जिसके बाद ये हंगामा हुआ। अब सवाल ये है कि आखिर एलडीए ने ऐसा क्यों किया?

अखिलेश ने क्या कहा?

इस मामले पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि महान समाजवादी विचारक, सामाजिक न्याय के प्रबल प्रवक्ता लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर अब क्या सपा को माल्यार्पण करने से रोकने के लिए ये टिन की चद्दरें लगाकर जेपीएनआईसी का रास्ता रोका जा रहा है।

“बीजेपी को यही मंजूर है”

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी लोकनायक जयप्रकाश जी के भ्रष्टाचार, बेकारी-बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ छेड़े गये आंदोलन की स्मृति को दोहराने से डर रही है क्योंकि बीजेपी के राज में तो भ्रष्टाचार, बेकारी-बेरोजगारी और महंगाई तब से कई गुना ज्यादा है। अब क्या माल्यार्पण के लिए भी जयप्रकाश नारायण जी की तरह ‘सम्पूर्ण क्रान्ति’ का आह्वान करना पड़ेगा। अगर बीजेपी को यही मंजूर है तो यही सही।

जेपीएनआईसी को लेकर 2017 से चल रहा विवाद

जेपीएनआईसी को लेकर समाजवादी पार्टी और मौजूदा उत्तर प्रदेश सरकार में 2017 से ही विवाद चल रहा है। जेपीएनआईसी अखिलेश सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद इस प्रोजेक्ट को रोक दिया गया था।  इस प्रोजेक्ट पर सरकार ने कई आरोप भी लगाए गए हैं।  पिछले दिनों अखिलेश यादव ने कुछ चैनलों को इंटरव्यू भी जेपीएनआईसी का खस्ता हाल दिखाते हुए दिया था जिसके बाद मौजूदा एलडीए के कर्मियों पर कार्रवाई भी हुई थी।

सवाल ये है कि आखिर क्यों जाने से रोका?

सपा प्रवक्ता अमीक जमई के मुताबिक परमिशन न देते हुए एलडीए ने कहा कि सुरक्षा कारणों से अंदर नहीं जाने दिया गया है। कारणों में एक कारण अंदर साफ सफाई भी न होने की बात कही गई है। अमीक जमाई ने सवाल उठाते हुए कहा कि “बीजेपी लगातार स्वच्छता अभियान की बात कहती है पर वह जयप्रकाश जी के स्मृति में बने स्थान पर साफ सफाई में पीछे रह रही है तो किस बात का स्वच्छता अभियान है।”

ये है पढ़ें-    आत्महत्या के लिए उकसाने के दोषी पति को पांच साल के कठोर कारावास व 25 हजार रुपये के अर्थदंड से किया गया दण्डित

About Post Author