Kolkata Rape Murder Case: सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल पर शिकंजा कसा, 14 स्थानों पर छापेमारी

KNEWS DESK – सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष के कार्यकाल के दौरान संस्थान में हुई कथित वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में कोलकाता में उनके परिसरों पर रविवार को छापेमारी की।

सीबीआई ने रविवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की शुरू

बता दें कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। एक दिन पहले एफआईआर दर्ज करने के बाद, सीबीआई ने रविवार को ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी। सीबीआई की टीमों ने कोलकाता और आसपास के 14 स्थानों पर छापे मारे, जिसमें संदीप घोष के निजी ठिकानों और अन्य संदिग्ध स्थानों को शामिल किया गया है।

कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य के परिसरों पर मारे छापे

ठेकेदार बिप्लब सिन्हा के ठिकाने पर भी छापेमारी

डॉ. संदीप घोष पर आरोप है कि उनके कार्यकाल के दौरान मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितताएं की गईं। सीबीआई ने इस मामले में कई स्थानों पर तलाशी ली, जिनमें घोष के घर के अलावा कोलकाता में फॉरेंसिक अधिकारी देबाशीष सोम और पूर्व अधीक्षक संजय वशिष्ठ के घर भी शामिल हैं। इसके अलावा, हावड़ा में मेडिकल कॉलेज के ठेकेदार बिप्लब सिन्हा के ठिकाने पर भी छापेमारी की गई।

ट्रेनी डॉक्टर की कथित बलात्कार के बाद हत्या मामला 

इस कार्रवाई का संदर्भ कोलकाता डॉक्टर मामले से भी जुड़ा है। 9 अगस्त को मेडिकल कॉलेज में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर की कथित बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी, जो तब से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। इस संदर्भ में, सीबीआई ने हत्या और वित्तीय अनियमितताओं दोनों के मामलों की जांच शुरू की है।

Former principal of RG Kar Medical College on CBI radar raids conducted at 14 places CBI के रडार पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल, 14 जगहों पर छापेमारी, देश न्यूज़

टेंडर और कार्यों में वित्तीय अनियमितता

सीबीआई ने शनिवार को इस मामले में अलग एफआईआर दर्ज की और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू की। पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर मेडिकल कॉलेज से संबंधित टेंडर और कार्यों में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप हैं, जिनकी जांच की जा रही है। इससे पहले, कोलकाता पुलिस द्वारा बनाई गई विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने मामले से संबंधित दस्तावेज सीबीआई को सौंप दिए थे। सीबीआई ने इस दस्तावेजों के आधार पर एक विशेष टीम गठित की है जो इस मामले की जांच करेगी।

इस कार्रवाई से चिकित्सा और शिक्षा जगत में हलचल

संदीप घोष के खिलाफ सीबीआई की इस कार्रवाई से चिकित्सा और शिक्षा जगत में हलचल मच गई है। इसके साथ ही, इस मामले की गंभीरता और जटिलता को देखते हुए सीबीआई की जांच का दिशा-निर्देश अब देखने वाला होगा।

About Post Author