Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के आरोप में 19 लोग गिरफ्तार

KNEWS DESK – कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने महानगर के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (RG Kar Hospital) में तोड़फोड़ और हिंसा के सिलसिले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार लोगों को शहर की एक अदालत ने 22 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

कोलकाता पुलिस ने तोड़फोड़ के मामले में 19 को किया गिरफ्तार,सीबीआई ने 4  डॉक्टरों को किया तलब - Shah Times
हिंसा में कुछ पुलिसकर्मियों समेत कई लोग भी घायल

आपको बता दें कि  नौ अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या के विरोध में पूरे पश्चिम बंगाल में महिलाओं के विरोध प्रदर्शन के बीच गुरुवार को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, नर्सिंग स्टेशन, मेडिकल स्टोर और आउट पेशेंट डिपार्टमेंट के कुछ हिस्सों में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की थी। हिंसा में कुछ पुलिसकर्मियों समेत कई लोग भी घायल हो गए।

कोलकाता के अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में अब तक 12 आरोपी गिरफ्तार,  पढ़ें- 10 बड़े अपडेट्स - Kolkata RG Kar Medical College Crowd vandalized  Police have arrested accused so far Read
जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी

वहीं ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं में जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी रहा। आंदोलनकारी डॉक्टर, दोषियों के लिए कड़ी सजा और वर्कप्लेस पर सुरक्षा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। राज्य में विपक्षी दलों ने सरकारी आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई तोड़फोड़ और हिंसा के दौरान पुलिस पर जरूरी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया
है।

इमरजेंसी वार्ड की दो मंजिलें तोड़-फोड़ का शिकार बनीं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार शाम को कहा था कि अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड की दो मंजिलें तोड़-फोड़ का शिकार बनीं, दवाएं लूट ली गई और बुनियादी ढांचे और उपकरणों को भी नुकसान पहुंचा है।

About Post Author