जानिए बजट 2023 पर विपक्ष नेताओं ने क्या कहा

बजट,  देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण ने आज संसद में बजट पेश किया। संसद में बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यह अमृत काल का पहला बजट है। उन्होंने कहा कि ”वर्तमान वर्ष के लिए हमारी अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 7% रहने का अनुमान है, यह विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में सबसे अधिक है। भारतीय अर्थव्यवस्था सही रास्ते पर है और उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ रही है।” सोशल मीडिया पर भी लोग बजट पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक तरफ विपक्ष के नेताओं का कहना है कि यह बजट आम चुनाव और अन्य राज्यों के चुनाव में फायदा लेने के मकसद से पेश किया गया है |

भाजपा ने पहले कुछ नहीं दिया तो अब क्या देगी?: अखिलेश यादव 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट पर कहा है, “भाजपा अपने बजट का दशक पूरा कर रही है पर जब जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी? भाजपाई बजट महंगाई व बेरोज़गारी को और बढ़ाता है। किसान, मजदूर, युवा, महिला, नौकरीपेशा, व्यापारी वर्ग में इससे आशा नहीं, निराशा बढ़ती है क्योंकि ये चंद बड़े लोगों को ही लाभ पहुँचाने के लिए बनता है।”

 नए एयरपोर्ट देंगे किसको?: संजय सिंह 

आप नेता संजय सिंह ने बजट पर ट्वीट कर कहा है कि मोदी जी 50 नये एयरपोर्ट बनाएंगे, देंगे किसको?

आप विधायक ने स्मार्ट सिटी पर उठाये सवाल:नरेश बालियान

दिल्ली आप विधायक नरेश बालियान ने ट्वीट कर कहा है कि बजट से याद आया कि आज से 8 साल पहले 100 स्मार्ट सिटी के लिए 48 हजार करोड़ रुपए जो डकार लिए गए, उसमें से कितना स्मार्ट सिटी 8 साल में बन गया?

 न किसानो की MSP बढ़ी, न रोजगार मिला तो आय किसकी बढ़ी?
 आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर बजट पर हमला बोला है, उन्होंने ट्वीट किया “न किसानों की MSP बढ़ी। न नौजवानों को रोजगार मिला। लेकिन ये मोदी जी का अमृत काल है। निर्मला जी कह रहीं हैं- “प्रतिव्यक्ति आय दोगुनी हो गई” किसकी?”

About Post Author