केरल: कोच्चि में कुवैत से 45 भारतीयों के शव ला रहा है वायुसेना का विमान, इस समय पहुंच जाएगा कोच्चि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट

KNEWS DESK- कुवैत में आग लगने की घटना में मारे गए 45 भारतीयों के शव लेकर वायुसेना का विमान शुक्रवार यानी आज कोच्चि पहुंच रहा है। शवों को उनके घरों तक भेजने के लिए टर्मिनल पर एम्बुलेंस तैनात की गई हैं। एर्नाकुलम रेंज के उप-महानिरीक्षक, पुट्टा विमलादित्य ने बताया कि केरल के 23 लोगों, तमिलनाडु के सात लोगों और कर्नाटक के रहने वाले एक शख्स के शवों को लेकर विशेष उड़ान सुबह 10.30 बजे के करीब कोच्चि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचने की उम्मीद है।

भारत ने आग में मारे गए 40 से ज्यादा भारतीयों के शव लाने के लिए गुरुवार रात को वायुसेना का एक परिवहन विमान कुवैत भेजा था। शव एंबुलेंसों में तमिलनाडु और कर्नाटक जाने वाली एंबुलेंस भी शामिल हैं। केरल मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ मंत्री के. राजन, पी. राजीव और वीणा जॉर्ज हवाई अड्डे पर शव को रिसीव करेंगे।

अधिकारियों ने शवों को रखने की खास व्यवस्था की है। वहां मंत्री और दूसरे लोग उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। अधिकारियों ने बताया था कि अल-मंगफ इमारत में लगी आग में 49 लोग मारे गए थे। उनमें 42 भारतीय थे। बाकी पाकिस्तान, फिलिपींस, मिस्र और नेपाल के रहने वाले थे। दक्षिण कुवैत के मंगफ की इमारत में करीब 195 प्रवासी मजदूर रहते थे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कुवैत के मंगाफ में कर्मचारियों के आवास वाली एक इमारत में बीते बुधवार को भीषण आग लग गई, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें से कई भारतीय भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में इनामी बदमाश हुआ घायल, दूसरा फरार

About Post Author