केजरीवाल ने छोड़ा मुख्यमंत्री आवास, जानें क्या होगा उनका नया पता

KNEWS DESK-  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपने पुराने आवास को छोड़कर लुटियंस जोन में स्थित नए पते पर जाने की प्रक्रिया शुरू की। केजरीवाल परिवार ने मंडी हाउस के निकट 5, फिरोजशाह रोड स्थित पार्टी के सदस्य अशोक मित्तल के आधिकारिक आवास की ओर रवाना किया। इस अवसर पर केजरीवाल के पुराने घर के कर्मचारियों ने उन्हें भावभीनी विदाई दी, और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आवास की चाबियां एक अधिकारी को सौंपीं।

आप पार्टी का कहना है कि केजरीवाल अब तब तक मुख्यमंत्री आवास में नहीं रहेंगे जब तक जनता उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय नहीं लेती। यह केजरीवाल का दूसरा अवसर है जब वे नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में रह रहे हैं। इससे पहले वे 2014 में तिलक लेन में आवासित थे और बाद में सिविल लाइन में चले गए थे।

गुरुवार को आप मुख्यालय में दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पुष्टि की थी कि केजरीवाल शुक्रवार को आधिकारिक मुख्यमंत्री आवास खाली करेंगे। हालांकि, कई सांसदों और विधायकों सहित समर्थकों ने उन्हें अपने घर में रहने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन केजरीवाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र में रहना चुना।

इस बीच, जब केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी थी, तब उन पर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का कोई दबाव नहीं था। फिर भी, उन्होंने निजी फैसले के तहत इस्तीफा देने का निर्णय लिया।

केजरीवाल के नए आवास पर जाने के इस घटनाक्रम को उनके राजनीतिक भविष्य से जोड़कर देखा जा रहा है, और पार्टी के समर्थक उनके इस कदम को एक सकारात्मक संकेत मान रहे हैं।

ये भी पढ़ें-  गोली लगने के तीन दिन बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए गोविंदा, कहा – ‘आप सभी की दुआओं और आशीर्वाद…’

About Post Author