झारखंड: विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज, सीएम हेमंत सोरेन चतरा और कोडरमा जिले को देंगे 15 अरब रुपये से अधिक की योजनाओं की सौगात

KNEWS DESK – झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेजी से आगे बढ़ रही हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस क्रम में जगह-जगह दौरे शुरू कर दिए हैं। 24 सितंबर को वे चतरा जिले के इटखोरी पहुंचेंगे, जहां वे मां भद्रकाली मंदिर परिसर में आयोजित “आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार” कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे।

15 अरब रुपये से अधिक की योजनाओं का उद्धाटन

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में चतरा और कोडरमा जिले के लाभुक मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री सोरेन इन दोनों जिलों के लिए 15 अरब रुपये से अधिक की योजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही, वे एक लाख से अधिक लाभुकों के बीच विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत परिसंपत्तियों का वितरण भी करेंगे।

झारखंड में क्या जल्द होंगे विधानसभा चुनाव? जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन का बड़ा बयान | Jharkhand assembly elections be held soonHemant Soren's big statement released jail ...

प्रशासनिक तैयारियाँ

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियाँ युद्धस्तर पर चल रही हैं। भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है, और उपायुक्त रमेश घोलप तथा पुलिस अधीक्षक विकास कुमार पांडेय तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं, ताकि कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित हो सके।

कार्यक्रम स्थल के समीप हेलिपैड का निर्माण

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल के समीप हेलिपैड का निर्माण भी किया गया है। हेलीपैड पर उतरने के बाद, मुख्यमंत्री मां भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और फिर कार्यक्रम स्थल की ओर बढ़ेंगे। स्वागत के बाद दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ होगा।

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार, चतरा जिले की करीब 11 अरब रुपये और कोडरमा की करीब 4 अरब रुपये की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जाएगा। यह कार्यक्रम न केवल स्थानीय विकास के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि चुनावी तैयारी की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण कदम है।

About Post Author