झारखंड: इंडिया ब्लॉक की बैठक जारी, हेमंत सोरेन के सीएम बनने की संभावना

KNEWS DESK- रांची में इंडिया ब्लॉक के विधायकों की एक महत्वपूर्ण बैठक शुरू हुई। गठबंधन के विधायकों ने यह जानकारी दी। बैठक झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुलाई है, जो सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं। हेमंत सोरेन को करीब पांच महीने बाद 28 जून को जेल से रिहा किया गया था, क्योंकि उच्च न्यायालय ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें जमानत दे दी थी।

सूत्रों ने बताया कि यह बैठक महत्वपूर्ण है। सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायक सुबह 11 बजे यहां एकत्र हुए। बैठक चल रही है, और परिणाम अभी तक ज्ञात नहीं है। बुधवार को 1,500 चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने सहित मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को अचानक रद्द करने से अटकलों को बल मिला। मंगलवार को भी हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद 2 फरवरी को झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले चंपई सोरेन के सभी सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए।

कांग्रेस के एक विधायक ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि हमारी पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को इंडिया ब्लॉक विधायकों की बैठक में शामिल होने के लिए कहा था। विधायक ने कहा कि यह बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि गठबंधन को इस साल के अंत में होने वाले चुनावों के लिए अपनी रणनीति तैयार करनी है। कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर और इसके प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी यहां बैठक में शामिल हो रहे हैं। झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि बैठक का एजेंडा राज्य में “राजनीतिक घटनाक्रम” है।

इस बीच, भाजपा सांसद निशकांत दुबे ने एक्स पर पोस्ट किया कि झारखंड में चंपई सोरेन का युग खत्म हो गया है। परिवारवादी पार्टी में परिवार से बाहर के लोगों का कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है। मैं चाहता हूं कि मुख्यमंत्री भगवान बिरसा मुंडा से प्रेरणा लें और भ्रष्ट हेमंत सोरेन जी के खिलाफ खड़े हों। सीएम के अलावा हेमंत सोरेन के भाई और मंत्री बसंत सोरेन और पत्नी कल्पना सोरेन भी बैठक में शामिल हो रहे हैं। कल्पना हाल ही में गांडेय से विधायक चुनी गई थीं, उन्होंने उपचुनाव जीता था, क्योंकि जेएमएम विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई थी। जेल से रिहा होने के बाद अपनी पहली सार्वजनिक रैली में हेमंत सोरेन ने दावा किया था कि भाजपा झारखंड में विधानसभा चुनाव समय से पहले कराने की योजना बना रही है। उन्होंने सामंती ताकतों के खिलाफ विद्रोह की भी घोषणा की और कहा कि विपक्षी दल भारत देश भर से भाजपा को खदेड़ देगा।

ये भी पढ़ें-  हाथरस हादसा: बरसते पानी के बीच घटनास्थल का सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया जायजा, अधिकारियों ने दिया पूरी घटना का ब्यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.