Jammu Kashmir Assembly Elections : 25 सितंबर को होगी जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग, मतदान के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा

KNEWS DESK – जम्मू कश्मीर के 26 विधानसभा क्षेत्रों में स्थापित 3,500 मतदान केंद्रों पर 13 हजार से ज्यादा मतदान कर्मचारियों ने मंगलवार को मोर्चा संभाल लिया, जहां केंद्र शासित प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के तहत बुधवार को वोट डाले जाएंगे।

ग्राउंड रिपोर्ट: 10 साल बाद J-K की अवाम चुनेगी अपना CM, एक दशक में कितनी  बदली घाटी? जानें क्या सोचते हैं वोटर्स - jammu and kashmir assembly election  Ground Report Know whatआपको बता दें कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 7 जिलों की 24 विधानसभा सीटों के लिए 18 सितंबर को वोटिंग हुई थी| दूसरे चरण की वोटिंग 25 सितंबर को होनी है। पुंछ जिले के मेंढर सब डिविजन में बुधवार को होने वाले मतदान को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस, सशस्त्र पुलिस बल और केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बल के जवान सुबह-सुबह मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गए। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतदान केंद्र के आसपास बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है, ताकि ये पक्का किया जा सके कि दूसरे दौर का मतदान भयमुक्त माहौल में हो।

Jammu and Kashmir Assembly Election 2024 Date Seat by full Schedule result  date Jammu and Kashmir Assembly Election Date: जम्मू-कश्मीर में 3 चरणों में  मतदान, 4 अक्टूबर को आएंगे नतीजे; पूरी डिटेल,

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “चूंकि, दूसरे चरण का मतदान कल (बुधवार) होगा, इसलिए हमने ये पक्का करने के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें।” बुधवार को मतदान समाप्त होने के बाद जिन ‘स्ट्रॉन्ग रूम’ में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) रखी जाएंगी, उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और उन्हें चौबीसों घंटे डिजिटल निगरानी में रखा जाएगा।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, “मतदाताओं को बिना किसी परेशानी के सुचारू रूप से मताधिकार के इस्तेमाल की सुविधा देने के लिए भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने इन क्षेत्रों में 3,502 मतदान केंद्र बनाए हैं। इनमें 1,056 शहरी मतदान केंद्र और 2,446 ग्रामीण मतदान केंद्र शामिल हैं।”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.