ऐसा लग रहा है कि एक गिर चुकी सरकार सत्ता में बैठी है, लोकसभा में बोले अखिलेश यादव

KNEWS DESK- 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के सातंवें दिन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी बात रखी। अखिलेश ने सदन में बोलते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। पेपर लीक मुद्दा, अयोध्या, जातिगत जनगणना, एमएसपी, ओपीएस, अग्निवीर योजना जैसे कई अहम मुद्दों पर अखिलेश ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

संसद में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के तीखे भाषण के एक दिन बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा में कहा कि पहली बार ऐसा लग रहा है कि एक गिर चुकी सरकार सत्ता में बैठी है। उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा लग रहा है कि एक गिर चुकी सरकार सत्ता में बैठी है। जनता कह रही है कि यह सरकार चलने वाली नहीं, बल्कि गिरी हुई सरकार है।

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बीते सोमवार को लोकसभा में भाजपा पर तीखा हमला बोला और सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं पर सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया। इस पर सत्ता पक्ष की ओर से भारी विरोध हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता पर पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहने के लिए हमला बोला। मोदी के अलावा, जिन्होंने दो बार हस्तक्षेप किया, कम से कम पांच कैबिनेट मंत्रियों ने गांधी के भाषण के दौरान हस्तक्षेप किया। यह भाषण करीब एक घंटे 40 मिनट तक चला। गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे माफी मांगने की मांग की। कांग्रेस नेता ने मणिपुर की स्थिति को लेकर भी केंद्र पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इसने पूर्वोत्तर राज्य को गृहयुद्ध में धकेल दिया है। उन्होंने किसानों के मुद्दों पर सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानूनी गारंटी नहीं देना चाहती।

ये भी पढ़ें-  चुनाव परिणाम भारत ब्लॉक के लिए एक नैतिक जीत है, देश सांप्रदायिक राजनीति से मुक्त हो गया है, लोकसभा में बोले अखिलेश यादव 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.