इजरायल ने उत्तरी गाजा में फिर किया भीषण हमला, 11 महिलाओं और दो बच्चों समेत 22 लोगों की मौत, ईरान ने की युद्ध विराम की मांग

KNEWS DESK – उत्तरी गाजा पर इजरायली सेना ने शनिवार रात को एक और भीषण हमला किया, जिसमें कम से कम 22 लोग मारे गए, जिनमें 11 महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। यह जानकारी फिलस्तीनी चिकित्सा अधिकारियों ने दी।

ईरान की सेना का बयान

आपको बता दें कि गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय की आपातकालीन सेवा ने बताया कि यह हमला उत्तरी शहर बेत लाहिया में हुआ। इस हमले के बाद इजरायल ने गाजा और लेबनान पर लगातार मिसाइल और जमीनी हमले जारी रखे हैं। इस बीच, ईरान ने गाजा और लेबनान में संघर्ष विराम की मांग उठाई है।

ईरान की सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि उसे इजरायल के खिलाफ जवाबी कार्रवाई का अधिकार है, लेकिन इसमें यह भी बताया गया कि वह तनाव को और बढ़ने से रोकने के लिए संघर्ष विराम का सुझाव दे रही है। ईरानी सेना ने इजरायल द्वारा शनिवार तड़के हुए हमले में इराकी हवाई क्षेत्र से “स्टैंड-ऑफ” मिसाइलों के इस्तेमाल का आरोप लगाया है, जो ईरान के तीन प्रांतों में लक्ष्यों को प्रभावित करने में सक्षम थीं। बयान में यह भी कहा गया कि ईरानी सैन्य राडार स्थलों को नुकसान पहुंचा है, लेकिन कुछ की मरम्मत का कार्य पहले से ही चल रहा था।

उत्तरी गाजा में इजरायल ने फिर बरसाया बम, 22 लोगों की मौत; ईरान ने मांगा  संघर्ष विराम - India TV Hindi

इजरायल का जवाबी हमला

गौरतलब है कि 26 अक्टूबर को इजरायल ने ईरान पर बड़े पैमाने पर हमला किया था, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हुई और ईरान के बुनियादी ढांचे को भी नुकसान पहुंचा। इसके बाद, ईरान ने इजरायल से इस हमले का बदला लेने की कसम खाई है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.