राजस्थान: पुणे से आ रही इंडिगो फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, अहमदाबाद में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, बम स्क्वॉड और सुरक्षाबल मौके पर मौजूद

KNEWS DESK – राजस्थान में एयरपोर्ट सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है, जब पुणे से जोधपुर आने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E133 को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली। इस धमकी के बाद, फ्लाइट को अहमदाबाद में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। यह घटना पिछले हफ्ते की एक समान घटना के बाद हुई, जब इसी फ्लाइट को धमकी मिलने पर जोधपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी।

पिछले 10 दिनों में चार धमकियां

पिछले 10 दिनों में जोधपुर एयरपोर्ट को चार बार ऐसी फेक धमकियों का सामना करना पड़ा है। इन सभी मामलों में बम स्क्वॉड और सुरक्षाबलों द्वारा की गई जांच में कुछ भी संदिग्ध सामान नहीं मिला। रविवार (27 अक्टूबर) को एक बार फिर से 14 फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली, जिससे यात्रियों में असुरक्षा की भावना बढ़ गई है।

इंडिगो की पुणे-जोधपुर फ्लाइट को एक बार फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी | Indigo Pune Jodharpur flight once again receives bomb threat

सुरक्षा अलर्ट

इस घटना के बाद जोधपुर के अस्पतालों को भी अलर्ट किया गया है। एयरपोर्ट पर त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी), डॉग स्क्वाड, फायर ब्रिगेड, 108 एंबुलेंस और उच्चाधिकारियों की एक टीम पहले से ही एयरपोर्ट पहुंच चुकी है। सुरक्षा अधिकारियों ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए त्वरित उपाय किए हैं| जांच के दौरान बम स्क्वॉड और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने पूरी फ्लाइट की जांच की, लेकिन कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला। इसके बावजूद, लगातार मिल रही धमकियों ने यात्रियों और अधिकारियों में चिंता पैदा कर दी है।

सुरक्षा उपायों की आवश्यकता

नागर विमानन मंत्रालय और एयरलाइंस कंपनियां अब इन फेक धमकियों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की योजना बना रही हैं। ‘नो-फ्लाई’ सूची में उपद्रवी यात्रियों के नाम डालने का प्रस्ताव किया गया है, जिससे उन्हें विमान में चढ़ने से रोका जा सके। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा है कि “हमारे आसमान की सुरक्षा सुनिश्चित करना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है।”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.