इंडिया गठबंधन गुट अपने वोट बैंक के लिए ‘मुजरा’ कर रहा है, पटना रैली में बोले पीएम मोदी

KNEWS DESK- बिहार की पटना रैली में पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया ब्लॉक द्वारा दलितों और पिछड़े वर्गों के आरक्षण को लूटने के कथित प्रयासों को विफल करने की कसम खाई, जिस पर उन्होंने मुस्लिम वोट बैंक के लिए “दासता” और “मुजरा” करने का आरोप लगाया।

पीएम ने यहां पटना से लगभग 40 किलोमीटर दूर पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में एक रैली में तीखा हमला किया, जहां उन्होंने अल्पसंख्यक संस्थानों में एससी, एसटी और ओबीसी को “कोटा से वंचित” करने के लिए राजद और कांग्रेस जैसी पार्टियों को भी जिम्मेदार ठहराया। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार वह भूमि है जिसने सामाजिक न्याय की लड़ाई को एक नई दिशा दी है। मैं इसकी धरती पर घोषणा करना चाहता हूं कि मैं एससी, एसटी और ओबीसी को उनके अधिकारों से वंचित करने और उन्हें मुसलमानों की ओर मोड़ने की इंडिया ब्लॉक की योजनाओं को विफल कर दूंगा। वे गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए ‘मुजरा’ कर सकते हैं।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन उन लोगों के समर्थन पर भरोसा कर रहा है जो “वोट जिहाद” में लिप्त हैं और कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला दिया जिसने पश्चिम बंगाल सरकार के कई मुस्लिम समूहों को ओबीसी की सूची में शामिल करने के फैसले को रद्द कर दिया था।

पीएम मोदी दो बार के भाजपा सांसद राम कृपाल यादव के लिए प्रचार कर रहे थे और उन्होंने व्यंग्यात्मक टिप्पणी की कि कई लोगों का भगवान राम से इतना झगड़ा है कि वे राम कृपाल के नाम पर भी नाक- भौं सिकोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें-  मतदान के बीच पाकिस्तान के पूर्व मंत्री की सीएम केजरीवाल ने लगाई क्लास, जानें क्या है वजह

About Post Author