कन्नौज कांड में SP पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव के खिलाफ बढ़ेगी रेप की धारा, बुआ को भी बनाया जाएगा आरोपी

KNEWS DESK-  उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में हाल ही में हुए एक गंभीर रेप कांड ने राजनीतिक हलकों में भारी विवाद उत्पन्न कर दिया है। पूर्व समाजवादी पार्टी (सपा) नेता नवाब सिंह यादव पर 14 वर्षीय किशोरी के साथ रेप का आरोप लगाया गया है, जिसके बाद से सपा ने नवाब यादव से अपनी दूरी बना ली है। इस मामले में कन्नौज पुलिस ने छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज केस में रेप की धारा जोड़ने की तैयारी की है।

मामला क्या है?

रविवार रात को 14 वर्षीय किशोरी ने डायल-112 पर पुलिस को सूचना दी कि कन्नौज के चौधरी चंदन सिंह डिग्री कॉलेज में नवाब सिंह यादव ने उसके साथ रेप किया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नवाब सिंह यादव को आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद नवाब के खिलाफ छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। अब पुलिस ने मामले में रेप की धारा जोड़ने की तैयारी कर ली है, क्योंकि किशोरी के कलमबंद बयान से स्पष्ट हुआ है कि रेप की घटना भी हुई थी।

सपा और भाजपा के बीच का विवाद

कन्नौज कांड ने उत्तर प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। भाजपा और सपा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं। भाजपा नेता सपा के कार्यक्रमों में नवाब सिंह यादव की मौजूदगी और अखिलेश यादव के साथ उसकी फोटो को आधार बनाकर उसे सपा नेता करार दे रहे हैं। इसके जवाब में, सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान ने कहा है कि भाजपा के इशारे पर नवाब को फंसाया गया है। सपा की ओर से जारी पत्र में यह भी दावा किया गया कि नवाब को पार्टी से निकाल दिया गया है।

बुआ पर आरोप और उसकी प्रतिक्रिया

किशोरी की बुआ पर भी गंभीर आरोप लगे हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि बुआ को भी सह अभियुक्त बनाने की तैयारी की जा रही है। किशोरी के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि बुआ ने विश्वासघात किया और किशोरी को नवाब सिंह यादव के पास भेजा था। बुआ का कहना है कि नवाब सिंह यादव को फंसाने की साजिश एक सपा नेता ने रची है और इसमें कई बड़े चेहरे शामिल हैं। बुआ ने दावा किया कि रविवार रात नवाब से उसकी बातचीत हुई थी और वह लखनऊ से भतीजी के साथ लौट रही थी। उसने कहा कि किशोरी ने छेड़छाड़ की बात कही, लेकिन उसने पुलिस को फोन करने के कारण के बारे में नहीं बताया।

कन्नौज में सियासी संग्राम

इस मामले ने कन्नौज में सियासी संग्राम को और बढ़ा दिया है। भाजपा और सपा के बीच चल रही बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप से स्थिति और अधिक जटिल हो गई है। भाजपा ने सपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सपा की असलियत को उजागर करता है, जबकि सपा का कहना है कि यह पूरी तरह से भाजपा की राजनीतिक साजिश है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कन्नौज रेप कांड एक जटिल और संवेदनशील मुद्दा बन गया है, जिसमें सपा नेता नवाब सिंह यादव और उनकी बुआ दोनों पर गंभीर आरोप लगे हैं। मामले में पुलिस की कार्रवाई और सियासी आरोपों के चलते कन्नौज की राजनीति गर्मा गई है। इस स्थिति में यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि न्यायिक प्रक्रिया और कूटनीति के माध्यम से इस मुद्दे का समाधान कैसे होता है और इसका भविष्य में किस प्रकार का प्रभाव पड़ता है।

ये भी पढ़ें- Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस पर खास नजर आने के लिए करें तिरंगा लुक क्रिएट, अपनाएं ये आसान टिप्स

About Post Author