विधानसभा में अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा – ‘वह जिन लोगों को भ्रष्टाचारी कहते हैं, बाद में उन्हीं को…’

KNEWS DESK – दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। अपने संबोधन में केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को सीधे निशाने पर लेते हुए कहा कि दिल्ली के लोगों ने अपनी सरकार इसलिए नहीं चुनी थी कि उसे राज्यपाल (LG) चला सकें। उन्होंने कहा, “अब ये लोग लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं, जैसे स्पीकर और लोकसभा अध्यक्ष को भी हटा सकते हैं। क्या अब एलजी और एमसीडी के अधिकारी ही दिल्ली चलाएंगे?”

क्या एलजी और एमसीडी के अधिकारी चलाएंगे दिल्ली? विधानसभा में अरविंद केजरीवाल ने उठाए सवाल

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह जिन लोगों को भ्रष्टाचारी कहते हैं, बाद में उन्हीं को अपनी सरकार में शामिल कर लेते हैं। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि महाराष्ट्र के अजित पवार, जिन पर 70 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप था, उन्हें ही उपमुख्यमंत्री बना दिया गया। इसी तरह असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का भी जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन पर भी आरोप थे, लेकिन उन्हें भी पार्टी में शामिल कर लिया गया।

भ्रष्टाचार के खिलाफ “जीरो टॉलरेंस” पर सवाल

केजरीवाल ने भाजपा के भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा लगातार दूसरी पार्टियों से भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में शामिल करती जा रही है। उन्होंने कई नेताओं के नाम गिनाए, जिनमें प्रफुल्ल पटेल, हसन मुसरीफ, भावना गवाली, शुभेंदु अधिकारी और अन्य शामिल हैं, जो विपक्षी दलों से भाजपा में आए हैं। उन्होंने कहा, “शर्म नहीं आती, जब प्रधानमंत्री लाल किले से झूठ बोलते हैं।”

आरएसएस पर भी निशाना

केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेताओं पर भी तीखा कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि आरएसएस के कार्यकर्ताओं पर उन्हें दया आती है क्योंकि उन्हें पार्टी से टिकट नहीं मिलती, और उन्हें कांग्रेसियों के लिए दरी बिछाने का काम करना पड़ता है। उन्होंने कहा, “मोदी जी ने 13 राज्य सरकारों को गिराने की कोशिश की और 10 में सफल हो गए। इन्होंने लोकतंत्र की चोरी की है।”

मनीष सिसोदिया का पलटवार

इससे पहले, मनीष सिसोदिया ने भी दिल्ली विधानसभा में अपनी बात रखी। जेल से बाहर आने के बाद यह उनकी पहली स्पीच थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कई बार कोशिश की कि उन्हें और उनकी पार्टी को खत्म किया जाए, लेकिन वह आज भी सीना चौड़ा करके खड़े हैं। सिसोदिया ने कहा, “अगर इनके पिताजी का राज होता तो मैं आज भी जेल में सड़ रहा होता। लेकिन इस देश में कानून का राज है, इसलिए हम यहां हैं।”

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद, ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) का गलत इस्तेमाल कर देश के लाखों व्यापारियों का शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “बीजेपी को जनता ने उनकी औकात दिखा दी है।”

“झूठे केसों की झड़ी”

सिसोदिया ने कहा कि सत्येंद्र जैन पर तीन केस लगाए गए थे, जिनमें से दो खारिज हो गए हैं। गोपाल राय, कैलाश गहलोत, नरेश बल्याण, गुलाब सिंह, अमानत खान और वंदना कुमारी पर भी कई केस लगाए गए, लेकिन उनमें से अधिकांश झूठे साबित हुए और खारिज कर दिए गए।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.