जिन राज्यों में मतदान प्रतिशत कम था, वहां बीजेपी के पक्ष में मतदान हुआ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश-  उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में जिन राज्यों में मतदान का प्रतिशत कम या शून्य था, वहां बीजेपी के पक्ष में और विपक्ष के खिलाफ मतदान हुआ है। अलग राज्य की मांग को लेकर ईस्टर्न नागालैंड पीपुल्स फ्रंट (ईएनपीओ) के चुनाव बहिष्कार के आह्वान के बाद नागालैंड के छह जिलों में शुक्रवार दोपहर तक शून्य मतदान हुआ। बिहार में चार सीटों – जमुई, नवादा, गया और औरंगाबाद – पर पहले चरण में शुक्रवार को 48.23 प्रतिशत मतदान हुआ।

कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम के उस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर भारत सत्ता में आया तो सीएए को रद्द कर देगा, मौर्य ने कहा, “उनकी सरकार नहीं बनेगी। इसलिए, न तो वे सीएए को रद्द कर पाएंगे और न ही वापस ला पाएंगे अनुच्छेद 370। बीजेपी की सरकार 2047 तक रहेगी। बीजेपी के पास लोगों का आशीर्वाद है और यह लोगों के लिए किए गए काम का नतीजा है।

चुनाव के दूसरे चरण में मतदान 26 अप्रैल को होगा, जिसमें उत्तर प्रदेश के आठ संसदीय क्षेत्र शामिल होंगे- अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बौद्ध नगर, बुलंदशहर (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित), अलीगढ़ और मथुरा। बता दें कि वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनकी सरकार नहीं बनेगी। इसलिए न तो वे सीएए को हटा पाएंगे और न ही धारा 370 को वापस ला पाएंगे। बीजेपी की सरकार 2047 तक रहेगी। बीजेपी के पास लोगों का आशीर्वाद है और यह उसके काम का नतीजा है।” लोगों के लिए किया है। मतदान प्रतिशत कम नहीं होना चाहिए, अधिक से अधिक लोगों को वोट डालना चाहिए। लेकिन जिन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत कम था, वहां भाजपा के पक्ष में और विपक्ष के पक्ष में मतदान हुआ है।

ये भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पहुंची अमरोहा, सांसद बने दानिश अली पर बोला हमला, कहा- “उन्होंने हमारे साथ विश्वास घात किया”

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.