हमारे देश में आम आदमी ही सुपरमैन है, मोहन भागवत के बयान पर बोले संजय राउत

KNEWS DESK-  आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी पर टिप्पणी करते हुए शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने शुक्रवार यानी आज कहा कि हमारे देश में आम आदमी ही सुपरमैन है।

मुंबई में बात करते हुए शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत एक सम्मानित व्यक्ति हैं। चूंकि चुनाव परिणाम आ चुके हैं और मोदी की अल्पमत सरकार दिल्ली में बैठी है, इसलिए मोहन ने खुलेआम आलोचना करना शुरू कर दिया है। सभी जानते हैं कि मोहन के दिमाग में सुपरमैन कौन है, एक गैर-जैविक व्यक्ति की तरह। भागवत को और खुलकर अपनी बात कहनी चाहिए। अल्पमत सरकार के बावजूद हमारे देश में जो कुछ हो रहा है, वह संविधान और लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। हमारे देश में आम आदमी ही सुपरमैन है।

मोहन भागवत ने बीते गुरुवार को रांची में कहा कि मानवीय गुणों को प्राप्त करने के बाद, मनुष्य अलौकिक शक्तियों के साथ सुपरमैन बनने की आकांक्षा रखता है और फिर ‘देवता’ और ‘भगवान’ का दर्जा प्राप्त करता है। फिर वह विश्वरूप (परम शक्ति का सर्वव्यापी रूप) की आकांक्षा रखता है। इसके परे क्या है, कोई भी निश्चित नहीं है। उन्होंने कहा कि आंतरिक और बाहरी आत्म के विकास का कोई अंत नहीं है और व्यक्ति को मानवता के लिए अथक परिश्रम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक कार्यकर्ता को अपने काम से कभी संतुष्ट नहीं होना चाहिए।

ये भी पढ़ें- विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज़’ की स्क्रीनिंग में शानदार अवतार में पहुंचीं रकुल प्रीत सिंह, ऑलिव ड्रेस में लगीं बेहद खूबसूरत

About Post Author