मुम्बई के हयात होटल में I.N.D.I.A. गठबंधन की दो दिवसीय होगी बैठक, जानिए कौन-कौन नेता होंगे शामिल

KNEWS DESK… भाजपा के खिलाफ विपक्ष के द्वारा बनाए गए गठबंधन I.N.D.I.A. की तीसरी एवं अहम बैठक मुंबई में होने की संभावना जाताई जा रही है. इस बैठक के लिए 31 अगस्त एवं 1 सितंबर की तारीख तय की गई है. शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि विपक्षी एकता के पक्षधर लोग इस तारीख को मुंबई में जुटेंगे. मुंबई में होने वाली यह बैठक पटना तथा बेंगलुरु की तरह ही सफल होने वाली है.

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक मुम्बई में होने वाली है. जिसको लेकर संजय राउत ने कहा कि हम लोगों ने इस मीटिंग को लेकर विचार-विमर्श भी कर लिया है. मुंबई के ग्रैंड हयात को बैठक की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मुंबई में ऐसी बैठक आयोजित करना एक बड़ा काम है. क्योंकि हम सत्ता में नहीं हैं. राहुल गांधी समेत देश के कई विपक्षी दलों के नेता एवं 5 राज्यों के मुख्यमंत्री तथा कुछ पूर्व सीएम भी इस बैठक में शामिल होने के लिए मुंबई आएंगे. इस बैठक में शरद पवार एवं सुप्रिया सुले भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही हमें NCP एवं कांग्रेस का भी पूर्ण समर्थन मिलने वाला है. विपक्षी एकता की इस बैठक के मेजबान का काम उद्धव ठाकरे करने जा रहे हैं. ऐसे स्थिति में सुरक्षा के पहलुओं का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी हो जाता है. विपक्षी दलों की एकता को लेकर मुंबई में होने वाली बैठक में विपक्षियों का जोश देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही विपक्षी दलों की यह तीसरी बैठक ऐसे समय में हो रही है जब राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मानहानि के मामले में राहत दी जा चुकी है. मोदी सरनेम केस में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद यह पहला मौका होगा, जब तकरीबन सभी गैर बीजेपी दल एक साथ, एक जगह पर बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में कांग्रेस एक नए आत्मविश्वास के साथ बैठक में शामिल होगा. इस तीसरी बैठक का मुख्य एजेंडा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को तय करना होगा.

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा : विपक्ष के गठबंधन I.N.D.I.A. के 21 सांसदों ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात कर सौंपा पत्र

About Post Author