मथुरा में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर कुट्टू के आटे से बना प्रसाद खाने से 50 लोगों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

KNEWS DESK- मथुरा के फरह इलाके में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कुट्टू के आटे से बने पकोड़े (प्रसाद) खाने से 50 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई। सभी को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना मथुरा के फरह क्षेत्र में हुई, जहां कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में कुट्टू के आटे के पकोड़े बनाए गए थे। पकोड़े खाने के कुछ ही समय बाद लोगों को पेट दर्द, उल्टी, और दस्त की शिकायतें शुरू हो गईं। आनन-फानन में बीमार लोगों को फरह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

फूड पॉइजनिंग की चपेट में आए लोग

फूड पॉइजनिंग के कारण बीमार लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। स्टाफ नर्स जसवंत यादव ने बताया कि लगभग 50 से अधिक लोग बीमार हुए हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर हो गई, जिसके बाद उन्हें आगरा के एसएन अस्पताल, मथुरा के जिला अस्पताल, और वृंदावन के एक अस्पताल में रेफर किया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारियों के अनुसार, बीमार लोगों की संख्या और उनकी स्थिति को देखते हुए तत्काल उपचार की आवश्यकता है। मरीजों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है, और उनकी स्वास्थ्य स्थिति पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।

फूड विभाग में मचा हड़कंप

इस घटना के बाद फूड विभाग में हड़कंप मच गया है। बीमार लोगों में गांव परखम, बरोदा, मिर्जापुर, मखदूम खैरट के लोग शामिल हैं। फूड विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि फूड पॉइजनिंग का कारण क्या था और भविष्य में ऐसी घटनाओं को कैसे रोका जा सकता है। फूड विभाग ने खाद्य सुरक्षा मानकों की जांच के आदेश दिए हैं और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। इस घटना ने कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मिठास के बीच एक गंभीर साया डाल दिया है, और स्थानीय निवासियों की चिंता बढ़ा दी है।

ये भी पढ़ें-  नताशा स्टेनकोविक ने शेयर किया क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- ‘प्यार घमंड नहीं करता…’

About Post Author