मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना,कहा-‘जनता को धोखा देने के लिए महिला आरक्षण बिल किया गया पास’

KNEWS DESK… मध्यप्रदेश में आगामी 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव में अब समाजवादी पार्टी भी हाथ आजमाने जा रही है. इसी बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के बहाने इशारों-इशारों में भारतीय जनता पार्टी को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में महिला आरक्षण लागू की चुनौती दी है.

दरअसल, चुनाव की तैयारी के सिलसिले में मध्य प्रदेश दौरे पर पहुंचे सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में ये कहकर महिला आरक्षण पास किया गया कि माताओं-बहनों के सम्मान के लिए ये योजना लाई गई है. इसके बाद भाजपा के लोग इसका धूम-धाम से प्रचार कर रहे हैं लेकिन ना जाने कब ये लागू होगा? उससे पहले भाजपा को कम से कम मध्य-प्रदेश के प्रत्याशियों की सूची में 33 प्रतिशत महिलाओं का नाम हो.  उन्होंने इस मौके पर यह भी कहा कि अगर ये टिकट बंटवारे में आरक्षण नहीं देते हैं तो इसका मतलब है कि देश की जनता को धोखा देने के लिए बिल पास किया गया है. अभी की सूची में ऐसा नहीं दिख रहा है.

28 प्रतिशत आरक्षण देगी सपा-अखिलेश यादव

जानकारी के लिए बता दें कि अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी अपने स्तर पर इस पर विचार करेगी. गौरतलब है कि सपा ने मप्र विधानसभा चुनाव में 28 प्रतिशत सीटों पर महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी की कड़ी में उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव कई बार मध्य प्रदेश का दौरा कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि सपा कई विधानसभा सीटों अपने उम्मीदवार उतारेगी. वह कांग्रेस या फिर अन्य समाजवादी पार्टी की विचारधारा से मेल खाने वाली पार्टियों से तालमेल करेगी या नहीं? इस पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है.

बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयारी

गौरतलब हो कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में समाजवादी पार्टी ने एक विधानसभा सीट पर जीत हासिल की थी. इससे पहले भी समाजवादी पार्टी का मध्य प्रदेश में प्रदर्शन ठीकठाक रहा है. बताया जा रहा है कि इस बार पार्टी को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है और उसका इरादा पिछले विधानसभा चुनाव से अच्छा प्रदर्शन करना है.

About Post Author