इंदौर में मुस्लिम समाज ने अपनी दरगाह और मस्जिद से हटाए लाउडस्पीकर, CM मोहन यादव ने दिया था निर्देश

KNEWS DESK- मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने निर्देश दिया था कि दरगाह और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाएं जिसके बाद अब इंदौर में मुस्लिम समाज ने अपनी दरगाह और मस्जिद से लाउडस्पीकर हटा लिए हैं। खजराना क्षेत्र में नाहर शाह वली दरगाह में सहयोग और स्वेच्छा से लाउड स्पीकर उतारे गए हैं। खजराना दरगाह कमेटी के अध्यक्ष डॉ रिजवान पटेल ने मीडिया से बताया कि धार्मिक स्थानों के ऊपर लगे हुए स्पीकरों को उतारा गया है। डॉ. रिजवान पटेल ने अपील भी की है कि सरकार और प्रशासन का मुस्लिम समाज सहयोग करें।

मुख्यमंत्री बनने के बाद दिया था पहला आदेश

सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बेवजह लगाए जा रहे धार्मिक स्थलों के स्पीकर को उतारने के आदेश जारी किए थे और मुख्यमंत्री बनने के बाद उनका यह पहला आदेश था। इस पर अमल करते हुए हर जिले में कार्रवाई की जा रही है और इंदौर में भी इस क्रम में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का काम किया जा रहा है।

प्रदेश भर में धर्मस्थलों पर एक लाउडस्पीकर के अलावा अतिरिक्त लाउडस्पीकरों को हटाया जा रहा है और इंदौर के अलग-अलग क्षेत्र में इस से जुड़ी कार्रवाई की जा रही है। बता दें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश के बाद मुस्लिम समाज आगे आया है और प्रशासन का सहयोग करते हुए अपनी दरगाह और मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में खजराना क्षेत्र के नाहर शाह वली दरगाह में सहयोग और सुरक्षा के साथ लाउडस्पीकर उतारे गए हैं।

वहीं जानकारी देते हुए खजराना क्षेत्र की नहर शाह वली दरगाह के दरगाह कमेटी अध्यक्ष डॉ. रिजवान पटेल ने कहा कि दरगाह के ऊपर लगे स्पीकर को आपसी सहमति से उतारा गया है साथ ही रिजवान पटेल ने अन्य लोगों से भी अपील की है कि सरकार और प्रशासन का सहयोग करें ताकि मुस्लिम समाज मध्य प्रदेश में एक नई मिसाल कायम कर सके।

ये भी पढ़ें-    koffee with karan 8: करण जौहर के शो का नया प्रोमो आया सामने, अजय देवगन-रोहित शेट्टी ने रणवीर सिंह के लिए कही ये बात

About Post Author