दिल्ली के भजनपुरा में भारी सुरक्षा बीच अवैध धार्मिक स्थल किए ध्वस्त,ड्रोन से की गई निगरानी

KNEWS DESK… देश की राजधानी दिल्ली के भजनपुरा में कड़ी सुरक्षा के बीच अवैध दरगाह औऱ मंदिर के हटाने की कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के दौरान बडी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई। इस दौरान सबसे पहले दरगाह को हटाया गया। जो तीन दशक से भी अधिक पुरानी बताई जा रही है। दरगाह को हटाने के बाद मंदिर को हटाने की प्रक्रिया शुरू की गई। जानकारी के लिए बता दें कि जिस जगह पर से यह अवैध निमार्ण हटाए गए हैं उसे वजीराबाद कहा जाता है।

दरअसल आपको बता दें कि जब प्रशासन की तरफ से यह कार्रवाई की गई तो उस दौरान  सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए स्थानीय पुलिस बल के साथ केंद्रीय पुलिस बल के जवानों की तैनाती की गई। साथ ही साथ कार्रवाई के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो पाए इसके लिए ड्रोन से निगरानी करवाई गई। कार्रवाई के दौरान पुलिस बल के द्वारा लगातार माइक से एलाउसमेंट किया जाता रहा कि सभी लोग शांति व्यवस्था बनाए रखें। जानकारी के लिए बता दें कि यह पूरी कार्रवाई लोक निमार्ण विभाग की तरफ से की गई। बताया जा रहा है कि इस मस्जिद को भी पहले नोटिस दी जा चुकी है।

गौरबतल हो कि यह मजार बीच सड़क पर आ गई थी जिस हटाने के लिए काफी समय से मांग चल रही थी। जिसके बाद आज सुबह प्रशासन के द्वारा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर अवैध कब्जे को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया। जानकारी के लिए बता दें कि PWD के द्वारा डबल डेकर फ्लाई ओवर बनाया जा रहा है। जिसमें ऊपर मेट्रो रूट और नीचे सड़क बनाई जा रही है। इस धर्मस्थल के होने से यहां पर लगातार जाम लगा रहता था। इसी के पास एक हनुमान जी का मंदिर है उसे भी हटाया गया है।

लोगों ने स्वयं हटा ली मूर्तियां

जानकारी के लिए बता दें कि एक पुलिस अधिकारी के द्वारा बताया गया कि अवैध निमार्ण हटाने का काम शांति पूर्ण ढंग से चला है। लोगों के द्वारा स्वयं ही मूर्तियां हटा ली गई। पुलिस ने बताया कि इस बारे में लोगों से बातचीत की गई और लोगों ने समय मांगा जिसके बाद आज कार्रवाई की गई। उत्तर पूर्वी दिल्ली में अभी भी कई ऐसे क्षेत्र चिन्हिंत किए गए हैं। जहां सड़कों के बीच में धार्मिक स्थान आ रहे हैं। PWD जल्द ही इन पर भी कार्रवाई की जा सकती है।

About Post Author