दिल्ली एनसीआर में आईजीएल ने सीएनजी के घटाए दाम, जानें कितना हुआ फायदा

KNEWS DESK- लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड यानि आईजीएल ने राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी कर दी है। ये फैसला सात मार्च से प्रभावी हो गया है। दिल्ली में सीएनजी की कीमत ढाई रुपये कम होने के बाद 74.09 रुपये प्रति किलोग्राम होगी। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के नए रेट 78.70 प्रति किलोग्राम हैं।

दिल्ली में ऑटोरिक्शा ड्राइवरों ने इस फैसले का स्वागत किया है और कहा कि सीएनजी की कीमत में कमी से उन्हें कुछ पैसे बचाने में मदद मिलेगी।

ऑटो ड्राइवर राजू ने कहा कि “बहुत अच्छा किया जी उन्होंने। इससे हमारे को काफी फायदा हुआ दो रुपये- ढाई रुपये से। थोड़ी सी बचत हो जाएगी। बहुत बढ़िया किया सरकार ने।”

ऑटो ड्राइवर अशोक ने कहा कि “सरकार ने अगर कम करवाया है तो बहुत अच्छी बात है। हमारे को कुछ फायदा है। ऐसा बात नहीं है कि फायदा नहीं है। अब इतनी महंगाई बढ़ रही थी तो कुछ थोड़ा बचत हो जाएगी। इसके लिए क्या है सरकार ने हमारे लिए अच्छा किया है। हम पब्लिक के बारे में भी सोचेंगे।”

कुल मिलाकर दिल्ली के लोगों ने भी इस कटौती का स्वागत किया है उनका कहना है कि इस पहल से उन्हें अपने घरेलू बजट को बेहतर ढंग से मैनेज करने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें-  किसान शुभकरण सिंह के शव परीक्षण के दौरान उसके सिर में मिले थे ‘धातु’ के छर्रे

About Post Author