बीजेपी सत्ता में आई तो एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण खत्म कर देगी, अखिलेश यादव के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए बोले केजरीवाल

KNEWS DESK- आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आने पर भाजपा संविधान बदल देगी और आरक्षण खत्म कर देगी। उन्होंने यहां समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा के लोग हमेशा आरक्षण के खिलाफ रहे हैं। वे सत्ता में आने के बाद संविधान बदल देंगे और आरक्षण खत्म कर देंगे।

लखनऊ में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ संयुक्त रूप से मीडिया को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने अपना दावा दोहराया कि अगर भाजपा फिर से सत्ता में आई तो जल्द ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में आदित्यनाथ को हटा दिया जाएगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चार चरणों में भाजपा हार गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी और मोदी जी उनके लिए वोट नहीं मांग रहे हैं, बल्कि मोदी जी अमित शाह को पीएम बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। अगर बीजेपी दोबारा सत्ता में आई तो योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा। बीजेपी आरक्षण हटा देगी। ओबीसी, एससी और एसटी के रुझानों से पता चलता है कि इंडिया ब्लॉक सत्ता में आएगा और एनडीए को वास्तव में कम सीटें मिलेंगी। अगर बीजेपी दोबारा सत्ता में आई तो योगी आदित्यनाथ को सिर्फ 2-3 महीने में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा। वे कह रहे हैं कि बीजेपी को 400 सीटें मिलेंगी…वे देश से आरक्षण हटाना चाहते हैं। बीजेपी के लोग हमेशा आरक्षण के खिलाफ रहे हैं। वे सत्ता में आने के बाद संविधान बदल देंगे और आरक्षण खत्म कर देंगे। बीजेपी को मिलेगा। 250 से भी कम सीटें, उन्हें केवल 220 सीटें मिलेंगी।

सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी चार चरणों के चुनाव में हार गई है। बीजेपी 400 पार का नारा दे रही थी लेकिन उन्हें सिर्फ 143 सीटें मिल रही हैं। 140 करोड़ लोग उन्हें 143 सीटों के लिए भी भीख मांगेंगे। भाजपा पर कोई भरोसा नहीं कर सकता। यह एक गिरोह है जो लोगों पर झूठे मामले डालता है।

ये भी पढ़ें-   ऐसा हमसफर चाहती हैं जाह्नवी कपूर, एक्ट्रेस ने कहा- ‘जो मेरे सपनों को अपना सपना बनाए…’

About Post Author