छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आईईडी विस्फोट, CRPF के 5 जवान हुए घायल, डिमाइनिंग करने के दौरान हुआ हादसा

KNEWS DESK – छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में 29 सितंबर को नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी में विस्फोट होने से पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। यह घटना तारेम पुलिस थाना क्षेत्र में उस समय हुई जब सुरक्षाकर्मियों का एक दल क्षेत्र में गश्त कर रहा था और चिन्नेगेलुर सीआरपीएफ शिविर से विस्फोटकों को हटाने का काम कर रहा था।

जांच के दौरान अचानक हुआ विस्फोट

आपको बता दें कि घटना रविवार सुबह चिन्नागेलूर कैम्प से लगभग 350 मीटर दूर हुई। जवानों ने नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी का पता लगाने के दौरान अचानक विस्फोट हो गया, जिसमें पांच जवान घायल हो गए। विस्फोट के बाद अन्य जवानों ने तुरंत घायलों को नजदीकी कैम्प में पहुंचाया। पुलिस के अनुसार, सुरक्षाकर्मियों ने विस्फोटक से जुड़े एक तार का पता लगाया, जब वे बम की तलाश कर रहे थे। अचानक तार में विस्फोट हो गया, जिससे पांच जवान घायल हो गए।

छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में DRB और CRPF के तीन जवान शहीद, एक  नक्सली ढेर - police encounter with Naxalites in Tarrem 3 DRG and 2 CRPF  personnel dead - AajTak

सभी जवानों की हालत खतरे से बाहर

घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल बीजापुर भेजा गया है। सभी जवानों की हालत खतरे से बाहर है। घायल जवानों में सीआरपीएफ 153वीं बटालियन के एसी साकेत, इंस्पेक्टर संजय, सिटी/डीएच पवन कल्याण, सिटी/जीडी लोचन मोहता, और सीटी/जीडी डुले राजेन्द्र शामिल हैं।

यह घटना क्षेत्र में नक्सलियों के खतरे को फिर से उजागर करती है, और सुरक्षाबलों की सुरक्षा और स्थिति पर सवाल उठाती है। स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबल इलाके में नक्सल गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं और इस घटना की जांच जारी है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.