‘मैं अखिलेश यादव और नेताओं के फैसले को स्वीकार करूंगा’, उपसभापति के पद पर अपनी नियुक्ति के बारे में बोले अवधेश प्रसाद

KNEWS DESK- समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने सोमवार यानी आज कहा कि वह लोकसभा में उपसभापति के पद पर अपनी नियुक्ति के बारे में पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के निर्णय और निर्देश को स्वीकार करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे माननीय नेता अखिलेश यादव और अन्य सम्मानित नेताओं का जो भी निर्णय और निर्देश होगा, मैं उसे स्वीकार करूंगा।

सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि मुझे यह जानकारी केवल मीडिया से मिल रही है। मेरे पास किसी अन्य स्रोत से कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि अवधेश प्रसाद ने पिछले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के फैजाबाद से जीत हासिल की थी, जिसमें अयोध्या क्षेत्र भी शामिल है।

सूत्रों ने पिछले सप्ताह कहा था कि सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) लोकसभा में उपसभापति रखने के विचार के लिए खुला है। पिछली लोकसभा के दौरान कोई उपसभापति नहीं था। विपक्ष ने कांग्रेस के अनुभवी नेता के. सुरेश को अपना उम्मीदवार बनाया, जिसमें बिड़ला को ध्वनि मत से चुना गया।

हालांकि अतीत में विभिन्न सरकारों ने विपक्ष को उपसभापति के रूप में अपना उम्मीदवार रखने की अनुमति दी है, लेकिन भाजपा ने कहा है कि हमेशा ऐसा नहीं होता है।कांग्रेस ने दावा किया है कि मान्यता प्राप्त विपक्षी दल के रूप में, जो दर्जा उसे पिछली दो लोकसभाओं में प्राप्त नहीं था, उसके सदस्यों को निचले सदन में स्थान मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें-  दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने संभाला पदभार, वॉर मेमोरियल पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.