‘हिंदुत्व…स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय का विरोधी’, AIMIM चीफ ने असम के CM के लिए कही ये बड़ी बात

KNEWS DESK- AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर निशाना साधा है। आपको बता दें कि उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि .खेती, गाय पालना और बिजनेस वैश्यों का स्वाभाविक कर्तव्य है और ब्राह्मणों, क्षत्रियों व वैश्यों की सेवा करना शूद्रों का स्वाभाविक कर्तव्य है।

ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, हाल ही में हटाए गए एक पोस्ट में, असम के मुख्यमंत्री ने समाज के बारे में अपने दृष्टिकोण को विस्तार से बताया. “…खेती, गाय पालना और बिजनेस वैश्यों का स्वाभाविक कर्तव्य है और ब्राह्मणों, क्षत्रियों व वैश्यों की सेवा करना शूद्रों का स्वाभाविक कर्तव्य है.”

ओवैसी ने असम के सीएम के इस पोस्ट को कोट करते हुए कहा, “संवैधानिक पद पर रहते हुए आपकी शपथ प्रत्येक नागरिक के साथ समान व्यवहार करने की है, लेकिन आपकी यह सोच उस दुर्भाग्यपूर्ण क्रूरता को दिखाती है जिसका सामना असम के मुसलमानों ने पिछले कुछ वर्षों में किया है. ये हिंदुत्व स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय का विरोधी है.”

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार (26 दिसंबर) को सुबह 10 बजे एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया था। 48 सेकंड के इस वीडियो में “क्षत्रिय” का महिमामंडन बताया गया था, जबकि शूद्र को सबकी सेवा करने वाला बताया गया था. एक तरह से वह मनुस्मृति में जाति आधारित वर्णानुक्रम के अनुसार वर्गीकरण का समर्थन करते दिखे थे।

ये भी पढ़ें-   Koffee With Karan Season 8: करण जौहर के शो में सैफ अली खान ने बुरे दिनों को किया याद, मां शर्मिला टैगोर भी हुईं इमोशनल

About Post Author