हिमाचल प्रदेश: शिमला में बादल फटने से आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई आठ, सीएम सुक्खू ने 50 हजार रुपये तत्काल राहत देने का किया ऐलान

KNEWS DESK – शिमला में शनिवार सुबह बादल फटने से आई बाढ़ की वजह से सड़कें बंद हो गई और ट्रैफिक जाम हो गया। सेना ने सड़कों की मरम्मत शुरू कर दी है। तीन जिलों में बादल फटने से आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।

बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हुई, 45 अभी भी लापता - dainiktribuneonline.mediology.in
लापता लोगों के लिए तलाशी अभियान और सड़कों की मरम्मत का काम जारी

बता दें कि हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शनिवार सुबह बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में लापता लोगों के लिए तलाशी अभियान और सड़कों की मरम्मत का काम जारी है। अधिकारियों ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के तीन जिलों में बादल फटने से आई बाढ़ के बाद करीब 45 लोग लापता हैं। तीन और शव बरामद होने के साथ कुल्लू के निरमंड, सैंज और मलाणा, मंडी के पधर और शिमला के रामपुर सबडिविजन में अचानक आई बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।


पीड़ितों को 50 हजार रुपये तत्काल राहत देने का ऐलान

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के साथ शिमला और कुल्लू जिले की सीमा पर समेज का दौरा किया, हालात का जायजा लिया और पीड़ितों से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने पीड़ितों को 50 हजार रुपये तत्काल राहत देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को अगले तीन महीनों तक हर महीने किराए के लिए पांच हजार रुपये और गैस, भोजन जैसी बाकी जरूरी चीजें दी जाएंगी।

About Post Author