Hemant Soren: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन होंगे गिरफ्तार? आज ED करेगी पूछताछ

KNEWS DESK- झारखंड में जारी सियासी हलचल के बीच इस बात की खूब चर्चा हो रही है कि क्या झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गिरफ्तार होंगे? मुख्यमंत्री सोरेन की गिरफ्तारी की आशंकाओं के बीच उनकी पत्नी कल्पना सोरेन के सीएम बनने की अटकलें हैं। हेमंंत सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हैं और अब तक 10 बार ईडी उनको समन जारी कर चुकी है। एक के बाद एक समन जारी होते रहें मगर सोरेन और ईडी का आमना सामना अब तक महज 1 बार हो सका। आज दूसरी दफा होगा जब ईडी के सामने सोरेन की पेशी होगी।

हेमंत सोरेन के बारे में पिछले दिनों लापता होने की भी खबरें आईं। बाद में मालूम हुआ कि वह कुछ निजी काम से 1300 किलोमीटर की सड़क यात्रा कर के दिल्ली गए हुए थे। कल उन्हें रांची में देखा गया जहां वह अपनी सरकार के विधायकों के साथ बैठक करते हुए दिखाई दिए। कहा गया की हेमंत सोरेन ने 1300 किलोमीटर की सड़क यात्रा इसलिए की ताकि वह ईडी के अधिकारियों को गच्चा दे सकें जो पहले ही से उनके घर और एयरपोर्ट पर पहरा दिए हुए थे।

हेमंत सोरेन अपनी रांंची के मकान में भी नहीं मिले और खबर आ गई कि वह दिल्ली चले गए हैं। ईडी के अधिकारियों ने साउथ दिल्ली के उनके मकान में तफ्तीश की। सोरेन वहां भी नहीं पाए गए पर यहां से जांच अथिकारियों ने 36 लाख रूपये और एक बीएमडब्ल्यू की जब्ती कर ली। बीएमडब्ल्यूए हरियाणा की बताई जा रही है। कल सुबह सवेरे मुख्यमंत्री सोरेन रांची जब पहुंचे तो विधायकों के साथ उन्होंने मुख्यमंत्री आवास ही में बैठक की। इस बैठक में सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन नजर आईं।

जानकारी के मुताबिक, हेमंत सोरेन दिल्ली में कानूनी सलाह लेने के लिए गए हुए थे जहां सोरेन से कहा गया है कि अगर वह ईडी के सामने पेश हुए ही हैं, समय से उनको जवाब भी भेजा है तो फिर ईडी का इस तरह उनके घर की तफ्तीश करने का कोई तुक नहीं बनता। आज ईडी से मुख्यमंत्री की पूछताछ किस तरह होती है, कितने घंटे तक चलती है और सोरेन की उस पर क्या प्रतिक्रिया आती है, इस पर सबकी निगाहें रहेंगी।

ये भी पढ़ें-   मोदी सरकार 2.0 के आखिरी बजट सत्र का आज से आगाज, सदन में इन मुद्दों पर होगी बात

About Post Author