हेमंत सोरेन फिर बने झारखंड के मुख्यमंत्री, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने दिलाई शपथ

KNEWS DESK- झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने आज यानी 4 जुलाई को राजभवन में झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता दें कि हेमंत सोरेन हाल ही में जेल से रिहा हुए हैं।

झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी ने पहले कहा था कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन द्वारा सूबे में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद हेमंत सोरेन 7 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन बाद में जेएमएम के नेतृत्व वाले गठबंधन ने फैसला लिया कि हेमंत सोरेन आज शपथ लेंगे।

हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने शपथ ग्रहण से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि वक्त बदलेगा और हम आपके सामने फिर आएंगे। अंत में लोकतंत्र की जीत हुई। 31 जनवरी 2024 से शुरू हुए अन्याय को सही मायने में न्याय मिलने की शुरूआत हुई है।

बता दें कि चंपई सोरेन ने 3 जुलाई को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। जेएमएम के नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की। हेमंत सोरेन के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, आरजेडी के मंत्री सत्यानंद भोक्ता और भाकपा (माले)-एल के विधायक विनोद सिंह शामिल थे।

ये भी पढ़ें-  हरियाणा में एक और बोर्ड के गठन की मांग, मुख्यमंत्री को सौंपा मांगपत्र

About Post Author