Hathras Stampede Case: सूरजपाल उर्फ भोले बाबा की आज लखनऊ न्यायिक आयोग के सामने होगी पेशी, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

KNEWS DESK – हाथरस में हुए उस दर्दनाक भगदड़ के मामले में, जिसमें 121 लोगों की जान गई थी, आज बाबा भोले बाबा की लखनऊ न्यायिक आयोग के समक्ष पेशी होगी। इस मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया था, जिसने अपनी जांच पूरी कर ली है।

सत्संग के बाद भगदड़ के दौरान हुआ था हादसा

2 जुलाई को सिकंदराराऊ के फुलरई मुगलगढ़ी में आयोजित भोले बाबा के सत्संग के बाद भगदड़ मच गई। इस हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई और 150 से अधिक लोग घायल हुए। घटना के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया।

Bhole Baba appears Lucknow hathras death judicial commission | हाथरस सत्संग में भगदड़ और मौत का मामला: लखनऊ में न्यायिक आयोग के सामने भोले बाबा की पेशी; सुरक्षा के कड़े ...

सुरक्षा के मद्देनजर तैयारी

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया था, जिसने अपनी जांच पूरी कर ली है। लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स) को तैनात किया गया है। इसके साथ ही, आयोग के आसपास की दुकानों को भी बंद रखा गया है ताकि सुरक्षा में कोई खलल न पड़े।

आरोपियों के खिलाफ 3200 पेज की चार्जशीट

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ 3200 पेज की चार्जशीट दाखिल की थी। हालांकि, इस मामले में दर्ज मुकदमे और चार्जशीट में बाबा भोले बाबा का नाम शामिल नहीं है। एक आरोपी, मंजू देवी, वर्तमान में उच्च न्यायालय के आदेश पर जमानत पर रिहा है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.