हरियाणा सरकार ने सीएम नायब सैनी के मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर की नियुक्ति रोकी

KNEWS DESK-  हरियाणा सरकार ने मुख्यमंत्री नायब सैनी के मुख्य प्रधान सचिव के पद पर राजेश खुल्लर की नियुक्ति पर रोक लगा दी है। यह आदेश शुक्रवार रात को जारी किए गए थे, जिसमें उन्हें कैबिनेट रैंक का दर्जा भी प्रदान किया गया था। हालांकि, आदेश जारी होने के कुछ ही समय बाद सरकार ने उनकी नियुक्ति को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है।

राजेश खुल्लर की सेवाएं

राजेश खुल्लर, 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, जिन्होंने 35 वर्षों की सिविल सेवाओं के बाद 31 अगस्त, 2023 को सेवानिवृत्ति प्राप्त की। सेवानिवृत्ति के एक दिन बाद, उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मुख्य प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था। खुल्लर ने 2020 में विश्व बैंक में जाने से पहले लगभग पांच वर्षों तक मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रधान सचिव के रूप में कार्य किया था। वह मनोहर लाल के करीबी सहयोगियों में माने जाते हैं।

नायब सैनी की नई सरकार

नायब सैनी के मुख्यमंत्री बनने के बाद, खुल्लर को उनकी टीम में शामिल किया गया था। लेकिन अब उनकी नियुक्ति पर रोक लगने से राज्य सरकार के कार्यों में संभावित परिवर्तन और नए समीकरणों की चर्चा शुरू हो गई है। यह देखना होगा कि सरकार खुल्लर की नियुक्ति को लेकर क्या निर्णय लेगी और इस स्थिति का राजनीतिक माहौल पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

ये भी पढ़ें-   संतान की मृत्यु पर माता-पिता को मिलेगा संपत्ति में हिस्सा, UCC में होगा बड़ा बदलाव

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.