हरियाणा : लोकसभा चुनाव से एक्शन मोड में दिखे सीएम मनोहर लाल खट्टर,कहा- ‘मेरे साथ फील्ड में चलो’

KNEWS DESK…’ हरियाणा के सीएम मनोहर लाल आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक्शन मूड में दिख रहे हैं। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने स्पष्ट तौर पर कहा कि सत्ता पक्ष के सभी विधायक, मंत्री, सांसद प्रचार-प्रसार करने के लिए उनके साथ फील्ड में उतरेंगे। दिल्ली में 18 से 23 सितंबर तक चलने वाले संसद के विशेष सत्र के बाद सीएम मनोहर लाल सांसदों के साथ जन संवाद कार्यक्रम शुरू करेंगे। इसमें अधिकारियों को भी शामिल होना होगा। इन जनसंवादों में आने वाली शिकायतों को मुख्यमंत्री जन संवाद पोर्टल पर चढ़ाकर उनका जल्दी से जल्दी निराकरण किया जाएगा।

दरअसल सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में 10 लोकसभा सीटें हैं। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में इन सभी सीटों पर हमने जीत हासिल की। राज्य में 2014 से भाजपा सरकार में है। ऐसे में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में चुनौतीपूर्ण रहेगा। इसके साथ ही वह लगातार 2 बार से सीएम भी बने हुए हैं। हालांकि पीएम मोदी के साथ उनके अच्छे संबंध भी हैं, लेकिन सीएम मनोहर लाल आगामी लोकसभा चुनाव 2024 फतह करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसके लिए सीएम मनोहर लाल अब तक प्रदेश में 80 से ज्यादा जनसंवाद कर चुके हैं।

शिकायतों का भी प्रमुखता से सरकार के द्वारा निवारण किया जाएगा-सीएम मनोहर लाल खट्टर

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल कम से कम एक विधानसभा में एक जनसंवाद कार्यक्रम जरुर करते हैं, यानी अब तक इन कार्यक्रमों के जरिए सीएम मनोहर लाल 800 से 1000 गांव कवर करके जनसंवाद कर चुके हैं। सीएम मनोहर लाल ने स्पष्ट तौर पर कहा कि चुनाव तक यह जनसंवाद कार्यक्रम जारी रहेंगे। इसके जरिए लोगों द्वारा की जाने वाली शिकायतों का भी प्रमुखता से सरकार के द्वारा निवारण किया जाएगा। जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान आने वाली शिकायतों को सीएम मनोहर लाल जनसंवाद पोर्टल पर चढ़ाया जाता है और अब तक 21 हजार मांगें जनसंवाद पोर्टल पर चढ़ाई जा चुकी हैं। जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान इनमें से 4 हजार मांगों को पूरा किया जा चुका है और लगभग 14 हजार मांगें प्रॉसेस में हैं। इनमें अहम बात यह है कि जिन मांगों को पूरा होने में समय लगेगा, उसकी जानकारी SMS के जरिए शिकायतकर्ता के पास भेजी जा रही है।

About Post Author