हरियाणा : नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार, नूंह हिंसा भड़काने का था आरोप

KNEWS DESK… हरियाणा पुलिस ने नूंह में हिंसा भड़काने के आरोपी बिट्टू बजरंगी को आज यानी 15 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया. गौ रक्षक बजरंग दल के फरीदाबाद इकाई के प्रमुख बिट्टू बजरंगी पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है.

दरअसल आपको बता दें कि बजरंगी पर आरोप है कि उसने मेवात के मुस्लिमों से कहा था कि मैं ससुराल आ रहा हूं, अपने जीजा का स्वागत नहीं करोगे क्या? फरीदाबाद पुलिस उसे पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है. दरअसल विश्व हिंदू परिषद यात्रा पर पथराव होने के बाद नूंह में हिंसा शुरू हुई थी. नूंह में हुई हिंसा वाले दिन के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. इसमें बिट्टू बजरंगी कथित तौर पर कह रहा है, “ये बोलेंगे कि बताया नहीं कि हम ससुराल आए और मुलाकात नहीं हुई, फूल माला तैयार रखना, जीजा आ रहे हैं. बिल्कुल 150 गाडियां हैं”

जानकारी के लिए बता दें कि VHP की यात्रा पर 31 जुलाई को भीड़ के हमले करने के बाद नूंह में हिंसा शुरू हुई थी. बाद में इस हिंसा की आग गुरुग्राम सहित कई आसपास के इलाकों में भी फैल गई थी. इसमें दो होम गार्ड और एक इमाम सहित छह लोगों की जान चली गई थी. हिंसा के बाद स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि आठ अगस्त तक नूंह में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी थी. बाद में इसे 13 अगस्त तक बढ़ा दिया गया था.

About Post Author