Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस और आप के गठबंधन की संभावनाओं पर पड़ा आखिरी झटका, AAP ने सभी 90 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

KNEWS DESK – हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन की आखिरी उम्मीद अब समाप्त हो गई है। आम आदमी पार्टी ने बुधवार को अपनी सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस बीच, कांग्रेस ने अब तक 88 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि दोनों पार्टियां आगामी चुनाव में अकेले ही उतरेंगी।

AAP की पूरी लिस्ट जारी, कांग्रेस के 88 उम्मीदवार

दरअसल बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन की संभावनाओं को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन हालिया घटनाक्रम ने इस उम्मीद को समाप्त कर दिया है। कांग्रेस और AAP ने अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ेंगी।

आम आदमी पार्टी ने चुनावी मैदान में अपनी ताकत दिखाते हुए सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने बुधवार देर रात को अपनी सातवीं और अंतिम सूची जारी की, जिसमें नारनौंद और जगाधरी सीटों पर नए नामों की घोषणा की गई। नारनौंद से रणवीर सिंह लोहान को और जगाधरी से आदर्श पाल गुर्जर को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, नूंह से पार्टी ने राबिया किदवई को प्रत्याशी घोषित किया है।

कांग्रेस ने 88 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

कांग्रेस ने अपनी पांचवीं सूची में उकलाना (SC) से नरेश सेलवाल और नारनौंद से जसबीर सिंह को मैदान में उतारा है। अब तक, कांग्रेस ने 88 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं, और इसके साथ ही पार्टी के उम्मीदवारों की पूरी सूची तैयार करने का काम अभी भी जारी है।

AAP ने छठी लिस्ट में घोषित किए 19 नए उम्मीदवार

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी छठी सूची में 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इस सूची में प्रमुख उम्मीदवारों की नियुक्ति ने पार्टी के चुनावी अभियान को एक नई दिशा दी है। यहाँ पर सूची में शामिल प्रमुख उम्मीदवारों के नाम और उनके क्षेत्र हैं:

  1. कालका: वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश गुर्जर
  2. पंचकूला: प्रेम गर्ग
  3. अंबाला सिटी: केतन शर्मा
  4. मुलाना: गुरतेज सिंह
  5. शाहाबाद: आशा पठानिया
  6. पेहवा: गेहल सिंह संधू
  7. गुहला: राकेश खानपुर
  8. पानीपत सिटी: रीतू अरोड़ा
  9. जींद: वजीर सिंह ढांडा
  10. फतेहाबाद: कमल बिसला
  11. ऐलनाबाद: मनीष अरोड़ा
  12. नलवा: उमेश शर्मा
  13. लोहारू: गीता श्योराण
  14. बाढ़ड़ा: राकेश चंदवास
  15. दादरी: पूर्व जीएम धनराज कुंडू
  16. बवानी खेड़ा: धर्मबीर कुंगड़
  17. कोसली: सीए हिम्मत यादव
  18. फरीदाबाद एनआईटी: रवि डागर
  19. बड़खल: ओपी वर्मा

चुनाव की तारीखें और अंतिम दिन

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 5 अक्टूबर को एक चरण में होगा। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख आज है, और चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.