मणिपुर में सौहार्द के लिए हर प्रयास कर रही है सरकार, राज्यसभा में बोले पीएम मोदी

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 3 जुलाई को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया। बता दें कि पीएम मोदी ने एक दिन पहले लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया था। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर में सौहार्द के लिए हर प्रयास सरकार कर रही है।

“मणिपुर में सौहार्द के लिए हर प्रयास कर रही है सरकार”

पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर में हिंसा की घटनाएं लगातार कम हो रही हैं। मणिपुर में स्कूल, कॉलेज संस्थान खुले हुए हैं। जैसे देश में परीक्षाएं हुईं हैं वहां भी हुईं हैं। केंद्र सरकार सभी से बातचीत करके सौहार्द का रास्ता खोलने की कोशिश कर रही है। छोटे- छोटे ग्रुपों से बात की जा रही है। गृहमंत्री वहां जाकर कई दिन तक रहे हैं। अधिकारी भी लगातार जा रहे हैं। समस्या के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। मणिपुर में बाढ़ का भी संकट चल रहा है। राज्य और केंद्र मिलकर मणिपुर की चिंता भी कर रहे हैं। आज ही वहां एनडीआरएफ की दो टीमें भेजी गईं हैं। जो भी तत्व मणिपुर की आग में घी डालने की कोशिश कर रहे हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि ये कोशिश बंद करें। एक समय आएगा जब मणिपुर ही रिजेक्ट करेगा उनको।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की तीसरी बार सत्ता में वापसी पिछले दस वर्षों की उपलब्धियों को दर्शाती है। राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह चुनाव पिछले दस वर्षों की उपलब्धियों पर मुहर है लेकिन देश की जनता ने हमें भविष्य के संकल्पों के लिए भी चुना है। हम पर लोगों के विश्वास ने हमें एक और मौका दिया है। हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया में 10वें स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। चुनौतियों और कोविड संकट के बावजूद हम यह हासिल कर पाए हैं। हमें भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का जनादेश मिला है और हम निश्चित रूप से भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे।

ये भी पढ़ें-  उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी मूसलधार बारिश से नदी-नाले का बढ़ा जलस्तर, किनारों पर रह रहे लोगों को दी चेतावनी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.