सरकार किसान आंदोलन रोकने के लिए मांग रही समय- किसान नेता

KNEWS DESK- किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून गारंटी की मांग करते हुए लगातार प्रर्दशन कर रहे हैं। आपको बता दें कि किसानों को मनाने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और अर्जुन मुंडा ने प्रयास किया लेकिन वो विफल रहे। जिसके बाद किसानों ने कहा कि दिल्ली कूच होकर रहेगा।

केंद्रीय मंत्री और किसानों के बीच बातचीत के बाद किसानों ने कहा कि दिल्ली कूच जारी रहेगा। इतना ही नहीं शंभू बॉर्डर पर लगातार ट्रैक्टर पहुंचने शुरू हो गए हैं। तो वहीं दूसरी ओर प्रशासन का कहना है कि किसानों नेताओं के बीच झुपे उपद्रवियों ने अगर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो वो तुरंत एक्शन लेंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा ने किया विरोध

जानकारी के मुताबिक, संयुक्त किसान मोर्चा ने ये बात साफ कर दी है कि वो दिल्ली चलो मार्च के साथ नहीं हैं। उन्होंने कभी इसका समर्थन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस पर ध्यान देकर इसे शांति से हल करे।

अलर्ट मोड पर हरियाणा सरकार

तो वहीं किसानों का प्रर्दशन देखते हुए हरियाणा सरकार अलर्ट मोड पर नजर आ रही है। हरियाणा सरकार ने कुरूक्षेत्र, अंबाला और कई जगहों पर इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

इसलिए आंदोलन कर रहे किसान

किसान संगठन एमएसपी की गारंटी की मांग कर रहा है। साथ ही वो स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने की भी मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं पेंशन और ऋण माफी भी इस आंदोलन के बड़े मुद्दे हैं। आपको ये भी बता दें कि इस आंदोलन के दौरान जितने भी मुकदमें दर्ज किए गए हैं किसान संगठन उसको भी खत्म करने की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें-   Aaj Ka Rashifal: आज 13 फरवरी 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author