ग्वालियर में मां पीतांबरा सिद्धपीठ पहुंचे गौतम गंभीर, टी20 मैच से पहले की पूजा-अर्चना, वनखंडेश्वर महादेव का किया जलाभिषेक

KNEWS DESK – भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर को ग्वालियर के नए माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम पर होने जा रही है। यह मैच ग्वालियर में 14 साल बाद हो रहा है, जहां आखिरी बार 2010 में सचिन तेंदुलकर ने वनडे इतिहास का पहला दोहरा शतक लगाया था।

टीमों की तैयारी पूरी

आपको बता दें कि भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज का आगाज़ हो चुका है और दोनों टीमें मध्य प्रदेश के ग्वालियर पहुंच चुकी हैं| मैच की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इसी बीच भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने नवरात्रि के अवसर पर दतिया स्थित मां पीतांबरा सिद्धपीठ जाकर पूजा-अर्चना की। उन्होंने इस मौके पर पीला कुर्ता पहना हुआ था और भगवान वनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया।

IND vs BAN मैच से पहले दतिया पहुंचे गौतम गंभीर, देवी पीतांबरा के दर्शन कर वनखंडेश्वर महादेव का किया अभिषेक - Lalluram

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का खास ध्यान रखा गया है। 2000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, जिनमें ग्वालियर के अलावा अन्य स्थानों से भी पुलिस बल बुलाया गया है। खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। स्टेडियम में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे और मैच शुरू होने से 3 घंटे पहले ही सुरक्षाकर्मी अपनी ड्यूटी पर तैनात हो जाएंगे।

पीला कुर्ता, सफेद धोती पहने मां पीतांबरा मंदिर पहुंचे गौतम गंभीर, टी20 सीरीज से पहले लिया आशीर्वाद | india s head coach gautam gambhir visits maa pitambara temple in datia ...

टिकटों की भारी मांग

ग्वालियर के दर्शकों में मैच को लेकर भारी उत्साह है। माधवराव सिंधिया स्टेडियम में 30,000 दर्शकों की बैठने की क्षमता है। 20 सितंबर को सुबह 10 बजे टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हुई और महज 6 घंटे में 22,400 टिकट बिक गए। इनमें से 1,500 टिकट छात्रों और 100 टिकट दिव्यांगों के लिए आरक्षित रखे गए थे। इसके अलावा, 6,000 टिकट वीआईपी के लिए भी निर्धारित किए गए हैं।

हिंदू महासभा द्वारा विरोध प्रदर्शन 

हाल ही में बांग्लादेश टीम के ग्वालियर पहुंचते ही हिंदू महासभा द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसमें काला झंडा दिखाकर “वापस जाओ” के नारे लगाए गए। यह घटना मैच से पहले की सुरक्षा स्थिति को लेकर चिंता का विषय बन गई है।

About Post Author