बृजभूषण सिंह के खिलाफ फिर खुलेगा मोर्चा! विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने ट्वीट कर किया ऐलान

KNEWS DESK- भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं UP के कैसरगंज से BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती है। दरअसल, पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक गुरुवार यानि आज प्रेंस कॉन्फ्रेंस करेंगे।  विनेश फोगाट ने ट्वीट कर कहा कि 10 अगस्त को वह राजघाट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

यौन शोषण मामले में सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने के दौरान उनके वकील द्वारा दलीलें रखी गईं। सांसद के वकील ने कहा, “देश के बाहर हुए किसी भी मामले में किसी के खिलाफ तब तक मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है, जब तक उसके लिए केंद्र सरकार अनुमति न दे। कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसिजर की धारा 188 यही कहती है कि मजिस्ट्रेट सिर्फ संज्ञान ले सकते हैं, लेकिन ट्रायल नहीं शुरू कर सकते हैं।”

विनेश फोगाट ने ट्विटर पर पोस्ट कर लिखा, ‘हम कल 12.30 बजे दिल्ली के राजघाट में प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं.’  उनके साथ बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने भी ट्वीट करके इसका ऐलान किया है. पिछले महीने विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया को एशियन गेम्स में प्रवेश के लिए एड हॉक कमेटी की ओर से छूट दी गई, जिसका कई पहलवानों ने विरोध किया।

यह प्रेस कॉन्फ्रेंस ऐसे समय पर होने जा रही है, जब कुश्ती महासंघ का चुनाव होने वाला है, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर सुनवाई चल रही है और एशियाई खेलों के लिए कुछ पहलवानों को मिली छूट का मुद्दा गर्माया हुआ है।

विनेश और पुनिया ने दिया जवाब

23 सितंबर से चीन के हेंगजो में एशियन गेम्स शुरू होने वाले हैं। रेसलर अंतिम पंघल ने विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया को ट्रायल्स में छूट को लेकर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद दोनों पहलवानों ने फेसबुक लाइव पर आकर आरोपों का जवाब दिया। विनेश फोगाट ने कहा कि वह ट्रायल्स के खिलाफ नहीं हैं और न ही वह अंतिम को ब्लेम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अंतिम पंघल अभी यह बात समझने के लिए बहुत छोटी हैं, लेकिन वह अपनी जगह ठीक हैं। विनेश ने कहा कि अंतिम अपने हक के लिए लड़ रही हैं, लेकिन गलत हम भी नहीं हैं।

About Post Author