सुप्रीम कोर्ट के अनुच्छेद 370 के फैसले पर बोले PAK के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, कहा- ‘ये न्याय की हत्या, हम…’

KNEWS DESK- आज यानी 11 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई की। जिसके बाद ये फैसला सुनाया कि जम्मू कश्मीर में भारत का संविधान चलेगा यानी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना संवैधानिक रूप से वैध है। जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले को न्याय की हत्या को मान्यता देने के तौर पर देखा जाएगा।

पाकिस्तान में मची खलबली

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को कुछ नहीं सूझ रहा है। विदेश मंत्रालय इसे लेकर बयान जारी कर सकती है, लेकिन अब कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। विदेश मंत्रालय सोमवार शाम को इस मामले पर प्रतिक्रिया दे सकता है।

क्या बोले शहबाज शरीफ?

पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के खिलाफ फैसला देकर अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन किया है। शहबाज ने कहा कि अदालत ने लाखों कश्मीरियों के ‘बलिदान’ को धोखा दिया है और इस फैसले को न्याय की हत्या को मान्यता देने के तौर पर देखा जाएगा।

पाकिस्तान की उड़ी नींद

जम्मू कश्मीर से अनुछेद 370 के हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत का विरोध किया था कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी इसका जिक्र किया था। इस साल भारत ने जी-20 की कुछ बैठकें कश्मीर में भी की थी। इस पर पाकिस्तान ने जहर उगला था।

ये भी पढ़ें-    Vivo जल्द लॉन्च करेगी अपने दो वाटरप्रूफ फोन, दिसम्बर तक भारत में हो सकती है एंट्री

About Post Author