दिल्ली के पूर्व सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान “दोबारा मुख्यमंत्री बना दो, पानी के सारे बिल माफ कर दूंगा”

KNEWS DESK – दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर अपनी चुनावी घोषणा की है, जिसमें उन्होंने दिल्लीवासियों को आश्वासन दिया है कि अगर उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनाया गया, तो वे सभी पुराने पानी के बिल माफ कर देंगे। यह बयान उन्होंने रविवार को वजीरपुर विधानसभा में आयोजित पदयात्रा कार्यक्रम के दौरान दिया, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया।

हर गली और कॉलोनी में लोगों से सीधा संवाद

दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र राजनीतिक माहौल गरमाने लगा है। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अपनी पदयात्रा के जरिए दिल्ली की हर गली और कॉलोनी में लोगों से सीधा संवाद कर रहे हैं।

पदयात्रा के दौरान, केजरीवाल ने स्थानीय विधायक और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों, दुकानदारों और रेहड़ी-पटरी वालों से बातचीत की। उन्होंने कहा, “अगर पानी का बिल बढ़कर आ रहा है, तो उसे भरने की जरूरत नहीं है। फरवरी में चुनाव के बाद सभी के पानी के बिल माफ कर देंगे।”

मुझे मारने के लिए गुंडे भेजे...अरविंद केजरीवाल का बड़ा आरोप | Attack on  Arvind Kejriwal Padayatra Aap Leader vikaspuri badali Assembly constituency  BJP

भाजपा पर निशाना

केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में ईमानदारी से काम किया है, और दिल्ली में किए गए विकास कार्यों की तुलना देश के अन्य हिस्सों से नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा, “हमने सभी को मुफ्त बिजली, अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की हैं। भाजपा वाले कहते हैं कि दिल्ली की जनता को कुछ भी फ्री नहीं देना चाहिए।”

पानी के बिल माफ करने का आश्वासन

केजरीवाल ने अपने वादों को दोहराते हुए कहा कि वे पानी के बढ़े हुए बिलों को माफ कर देंगे। उन्होंने कहा, “फरवरी 2025 में चुनाव होंगे, और मैं मार्च में इन (पानी के बढ़े हुए) बिलों को माफ करवा दूंगा।” यह वादा उनकी चुनावी रणनीति का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसमें वे लोगों से AAP को फिर से सत्ता में लाने की अपील कर रहे हैं।

केजरीवाल ने बिजली की उपलब्धता पर चर्चा करते हुए कहा कि, जिसमें उन्होंने बताया कि पहले लोग 10-10 घंटे के पावर कट का सामना करते थे, लेकिन अब दिल्ली में 24 घंटे बिजली उपलब्ध है। उन्होंने दावा किया कि “पूरे देश में सिर्फ दिल्ली में 24 घंटे बिजली आती है।”

जनता को सुरक्षा का आश्वासन

पानी के बिलों के मुद्दे पर केजरीवाल ने कहा कि, “हमने पानी मुफ्त किया है, लेकिन लोगों के पानी के बिल बहुत अधिक आ गए हैं। जेल में डालने के बाद लोगों को परेशान करने के लिए इतने बिल बना कर भेज दिए गए हैं।” उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार दिल्ली की जनता को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने देगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.