दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने RSS प्रमुख मोहन भागवत को लिखा पत्र, जांच एजेंसियों के दुरुपयोग और पीएम मोदी के रिटायरमेंट पर भी उठाए सवाल

KNEWS DESK –  दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखकर पांच सवाल पूछे जो उन्होंने रविवार की रैली में उठाए थे।

arvind kejriwal remark over bjp rss relation mohan bhagwat - 'अपनी मां को  आंखें दिखाने लगी BJP,' RSS को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बोला बड़ा हमला, मोहन  भागवत से पूछे सवाल | Jansatta

पत्र में बीजेपी के मुद्दों पर कई गंभीर सवाल उठाए

आपको बता दें कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को एक पत्र लिखकर बीजेपी के मुद्दों पर कई गंभीर सवाल उठाए हैं। यह पत्र केजरीवाल के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने पहले जनता की अदालत में भागवत से सीधे सवाल पूछे थे।

केजरीवाल ने पत्र में केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग, बीजेपी के भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रिटायरमेंट पर सवाल उठाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह पत्र एक राजनैतिक पार्टी के नेता के रूप में नहीं, बल्कि एक चिंतित नागरिक के रूप में लिखा गया है।

उन्होंने लिखा, “आज देश के हालात को लेकर मैं बहुत चिंतित हूं। यदि बीजेपी की सरकार इसी दिशा में आगे बढ़ती रही, तो हमारे लोकतंत्र को खतरा हो सकता है।”

अरविंद केजरीवाल ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से पूछे ये सवाल-

केजरीवाल ने भागवत से ये भी पूछा कि क्या सेवानिवृत्ति की आयु पर बीजेपी का नियम मोदी पर भी लागू होगा जैसा कि लालकृष्ण आडवाणी पर लागू होता है।  उन्होंने भागवत से सवाल किया कि क्या वे राजनेताओं को “भ्रष्ट” कहने और फिर उन्हें अपने पाले में शामिल करने की बीजेपी की राजनीति से सहमत हैं। एक दूसरे सवाल में अरविंद केजरीवाल ने भागवत से पूछा कि उन्हें कैसा महसूस हुआ जब बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि उनकी पार्टी को आरएसएस की जरूरत नहीं है, जो भगवा पार्टी का वैचारिक गुरु है। उन्होंने आगे सवाल किया कि क्या आरएसएस प्रमुख बीजेपी की मौजूदा राजनीति से संतुष्ट हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.