पाकिस्तान में स्कूली वैन पर हुई फायरिंग, दो मासूम बच्चों की मौत, कई घायल

 KNEWS DESK- आज पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के अटक जिले के ढेरी कोट इलाके में एक स्कूल वैन पर हुए हमले से पूरे देश में हड़कंप मच गया। बदमाशों ने वैन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं, जिसमें दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। इस घटना में सात अन्य बच्चे घायल हो गए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। वैन का ड्राइवर भी गंभीर रूप से घायल है।

पुलिस के मुताबिक, स्कूल वैन बच्चों को उनके स्कूल से घर वापस छोड़ने जा रही थी, तभी अज्ञात शूटरों ने उस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि हमले में घायल सभी बच्चों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। स्थानीय पुलिस अधिकारी सरदार ग्यास गुल ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से शूटरों की पहचान और उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें सक्रिय हो गई हैं।

मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने इस जघन्य अपराध पर गहरी चिंता जताई और पुलिस को निर्देश दिया कि शूटरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने भी इस घटना की निंदा की और अपराधियों को कड़ी सजा देने का आश्वासन दिया।

Gurugram में बीती रात निजी अस्पताल में बदमाशों ने की फायरिंग City Tehelka

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है। पंजाब के महानिरीक्षक डॉक्टर उस्मान अनवर ने भी घटनास्थल का मुआयना किया और रावलपिंडी के क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने अटक डीपीओ को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने और जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस की फोरेंसिक टीम घटना स्थल पर पहुंच चुकी है और जांच के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इस घटना ने पंजाब और पूरे पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था और कानून-व्यवस्था को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं।

About Post Author