झांसी में इलेक्ट्राॅनिक्स शोरूम में लगी आग, महिला समेत 4 लोगों की हुई मौत

KNEWS DESK… उत्तर प्रदेश के झांसी के सीपरी बाजार में संदिग्ध परिस्थितयों में आग लगने  से महिला समेत कुल 4 लोगों की मौत हो गई है। आग लगने की खबर मिलने पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड व सेना की संयुक्त टीमों ने आग पर लगभग 10 बाद आग पर काबू पा सकी। जिसके बाद पुलिस व सेना की टीम ने जेसीबी की मदद से मदद से आग की चपेट में जलकर मरने वाले लोगों के शवों को बाहर निकाला गया। वहीं जानकारी मिल रही है कि एक महिला की भी आग में झुलसने की वजह से मौत हो गई है। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए झांसी डीएम ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

दरअसल आपको बता दें बीते सोमवार को शाम लगभग 4 बजे संदिग्ध परिस्थितियों में झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के रामाबुक डिपो बुक चौराहे से चंद कदमों की दूरी पर स्थित व्यस्तम बाजार में इलेक्ट्रानिक शोरूम बीआर ट्रेडर्स और वैल्यू प्लस  एवं स्पोर्ट की दुकानों में आग लगने से क्षेत्र में हडकंप मचा गया तो वहीं आग इतनी विकराल रूप से लगी हुई थी कि आग पर काबू पाने के लिए झांसी ही नहीं बल्कि ललितपुर, दतिया, जालौन समेत आसपास के क्षेत्रों से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गईं। जिसके साथ ही सेना और BAHEL तथा पारीछा थर्मल पावर हाउस की भी गाड़िया बुलाई गई।

झांसी डीएम रवींद्र कुमार ने मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

जानकारी के लिए बता दें कि आग पर काबू 50 से 60 फायर बिग्रेड की गाड़ियों की मदद से लगभग 10 घंटो बाद पाया जा सका। जिसके बाद तीन मंजिला शोरूम में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर तीन शुवों को बाहर निकाला गया। जिनकी अंदर जिंदा जलकर मौत हो गई थी। जानकारी यह भी मिल रही है कि यूनाइटेड इंश्योरंस कंपनी की असिस्टेंट महिला मैनेजर की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है। मामले को गम्भीरता से लेते हुए झांसी जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं। आग से लगभग करोड़ों रुपए के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

SSP झांसी ने मामले की दी जानकारी

झांसी SSP राजेश एस. ने कहा कि  झांसी जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के बाजार में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में आग लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड और अन्य प्रशासन की टीम के साथ मिलकर रेस्क्यू किया गया। शुरुआत में हमने 7 लोगों को बचाया था। इनमें एक महिला भी थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन मंजिला शोरूम में से तीन शव निकाले गए हैं। इसके बाद पहचान की कार्रवाई गई। वहीं, पोस्टमॉर्टम के बाद शव उनके परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

 

About Post Author