शिक्षा मंत्री ने NEET के लिए खुद को छोड़कर सभी को दोषी ठहराया, शिक्षा मंत्री पर भड़के राहुल गांधी

KNEWS DESK- आज यानी 22 जुलाई को संसद में एक बार फिर से पेपर लीक का मुद्दा उठा है। कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश को दिख रहा है कि परीक्षा सिस्टम में बहुत सी कमी है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि परीक्षा सिस्टम में धांधली की गई है।

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार यानी आज भारतीय चिकित्सा परीक्षाओं को लेकर चल रहे विवाद पर भाजपा से सवाल किया। संसद के मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान गांधी ने इसे ‘गंभीर समस्या’ बताया और आरोप लगाया कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान खुद को छोड़कर हर किसी को दोषी ठहरा रहे हैं। मुद्दा यह है कि इस देश में लाखों छात्र हैं जो इस बात से बेहद चिंतित हैं कि क्या हो रहा है और उन्हें यकीन है कि भारतीय परीक्षा प्रणाली एक धोखाधड़ी है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर आप अमीर हैं और आपके पास पैसा है तो आप भारतीय परीक्षा प्रणाली खरीद सकते हैं और यही भावना विपक्ष के लोगों में भी है।

राहुल गांधी ने कहा कि देश में लाखों छात्र ऐसे हैं जो वर्तमान स्थिति को लेकर चिंतित हैं। लाखों लोगों को तो ये लगता है कि अगर आप अमीर हैं तो भारत के एग्जामिनेशन सिस्टम को खरीद सकते हैं। विपक्ष को भी यही लगता है। राहुल गांधी ने शिक्षा मंत्री से सवाल करते हुए कहा कि अगर ये व्यवस्थागत समस्या है तो फिर आप इसे ठीक करने के लिए क्या कर रहे हैं?

ये भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 3: बिग बॉस के घर में हुआ बड़ा एविक्शन, शो से बाहर हुए दीपक चौरसिया

About Post Author